logo-image

Farmers Movement की वजह से ये ट्रेनें रहेंगी प्रभावित, रेलवे ने की सूची जारी

Farmers Movement Train Affected: यदि आप पंजाब या हरिय़ाणा से हैं तो ये खबर आपके लिए है . क्योंकि किसान आन्दोलन की वजह से कई ट्रेनें आज प्रभावित रहेंगी. इसलिए घर से ट्रेनों की स्थिति देखकर ही बाहर निकलें .

Updated on: 19 Apr 2024, 09:25 AM

highlights

  • कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया, कई को रिशेड्यूल की प्लानिंग
  • कई ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों से चलाने की योजना, दो दिन से प्रोटेस्ट कर रहे हैं किसान 
  • यात्रियों को ट्रेनों का शेड्यूल देखकर ही घर से निकलने की सलाह

नई दिल्ली :

Farmers Movement Train Affected: अगर आप भी इन ट्रेनों से कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं. क्योंकि पंजाब और हरियाणा में चल रहे किसान आन्दोलन की वजह से कई ट्रेनें प्रभावित रहेंगी. साथ ही कई को रिशेड्यूल व अन्य स्टेशनों से चलाने की प्लानिंग की गई है. इसलिए घर से निकलने से पहले अपनी ट्रेन की स्थिति देखकर ही बाहर निकलें. अन्यथा फंस सकते हैं. रेलवे ने ट्रेन संचालन से पूर्व ही ट्रेनों के प्रभावित होने व उनकी सूची शेयर कर दी है. ताकि यात्रियों को परेशानी न हो. क्योंकि आज प्रथम फेज की वोटिंग है. इसलिए कई लोगों को वोट डालने भी ट्रेन से जाना हो सकता है. 

 

वोटिंग के लिए जाना होगा

आपको बता दें कि आज प्रथम चरण का मतदान है. इसलिए भी जरूरी हो जाता है कि कहीं आप स्टेशन पहुंचे और आपकी ट्रेन कैंसिल मिले. इसलिए प्रभावित ट्रेनों की सूची देखकर ही बाहर निकलें. अन्यथा फंसने के पूरे चांस रहेंगे.  क्योंकि कई ऐसी लोकल ट्रेनों का रूट चेंज किया गया है. जिनका सीधा सरोकार रोजाना आने-जाने वालों से है

ये ट्रेनें रहेंगी रद्द 
ट्रेन नंबर 14815, ऋषिकेश-श्रीगंगानगर रेलसेवा दिनांक आज रद्द रहेगी.

. ट्रेन नंबर 14888, बाडमेर-ऋषिकेश रेलसेवा दिनांक 20 अप्रैल को रद्द रहेगी.
आंशिक रद्द रेलसेवाएं (प्रारंभिक स्टेशन से)

. ट्रेन नंबर 14662, जम्मू तवी-बाडमेर रेलसेवा आज बाड़मेर से प्रस्थान करने वाली रेल सेवा दिल्ली से संचालित की जाएगी अर्थात यह रेल सेवा जम्मू तवी-दिल्ली के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.

. ट्रेन नंबर 14736, अंबाला-श्रीगंगानगर रेलसेवा आज अंबाला से प्रस्थान करने वाली रेल सेवा बठिंडा से संचालित की जाएगी अर्थात यह रेल सेवा अंबाला-बठिंडा के मध्य आंशिक रद्द रहेगी.

. ट्रेन नंबर 14736, अंबाला-श्रीगंगानगर रेलसेवा आज को अंबाला से प्रस्थान करने वाली रेल सेवा बठिंडा से संचालित की जाएगी अर्थात यह रेल सेवा अंबाला-बठिंडा के मध्य आंशिक रद्द रहेगी।
मार्ग परिवर्तित रेलसेवाएं (प्रारंभिक स्टेशन से)

. ट्रेन नंबर 12414, जम्मू तवी-अजमेर रेलसेवा आज जम्मू तवी से प्रस्थान करने वाली रेल सेवा परिवर्तित मार्ग वाया लुधियाना-गिल-जाखल होकर संचालित होगी.