logo-image

Railway: यात्रिगण कृपया ध्यान दें, घर से निकलने से पहले ट्रेन का स्टेटस चेक करें

Train cancel today: लाखों लोग हर दिन रेल से यात्रा करते है और अपने गंतव्य स्थान तक जाते है. लेकिन आज सुबह रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in ने सुबह 8 बजे ट्रेनों से जुड़ा जानकारी दी है. जानकारी के मुताबिक आज कुल बुधवार 15 फरवरी 2023

Updated on: 15 Feb 2023, 10:08 AM

highlights

  • 15 फरवरी को 416 ट्रेनों को किया गया रद्द
  • घर से निकलने से पहले चेक करे स्टेटेस
  • रेलवे की हेल्पलाइन 139 पर कॉल कर लें जानकारी 

नई दिल्ली:

Train cancel today: लाखों लोग हर दिन रेल से यात्रा करते है और अपने गंतव्य स्थान तक जाते है. लेकिन आज सुबह रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in ने सुबह 8 बजे ट्रेनों से जुड़ा जानकारी दी है. जानकारी के मुताबिक आज कुल बुधवार 15 फरवरी 2023 को 468 ट्रेनों के रद्द कर दिया गया है, वहीं, जिसमें 416 ट्रेने पूरी तरह से कैंसिल कर दिया है और 52 ट्रेन ऐसे है जो आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है.

रेलवे की वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in के मुताबिक कुल 468 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. वहीं, 416 ट्रेने ऐसी है जो आंशिक तौर पर कैंसिल है. वहीं, 47 ट्रेन ऐसे है जिसके रूट में बदलाव किया गया है. और 6 ट्रेन ऐसी है जिसके समय में बदलाव किया गया है. जानकारी के मुताबिक ये ट्रेने दिल्ली, यूपी, बिहार, झारखंड, पंजाब और देश के कई राज्यों से चलने वाली है. ऐसे में यात्रियों को सलाह दिया जाता है कि ट्रेन में अगर आज यात्रा करने वाले है तो घर से निकलने से पहले ट्रेन का वर्तमान स्टेटस चेक कर लें, और यह भी देख ले कि कहीं आपकी ट्रेन कैंसिल तो नहीं हुई वहीं, अधिक जानकारी के लिए रेलवे के अधिकारिक हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल करके भी जानकारी ले सकते है. 

यह भी पढ़े- Viral: 10 साल पुरानी गाड़ियां दिल्ली एनसीआर में चलेंगी, मंत्रालय का जवाब

रेलवे के द्वारा जारी किया गया अपडेट के मुताबिक इन राज्यों की कई रेलवे रूट पर डेवलपमेंट का काम चालु है. जिससे यात्रियों को कोई असुविधा का सामना न करना पड़े इसलिए रेलवे ने ये जानकारी दी है. जानकारी के मुताबिक कई रूटस पर रेल लाइन का दोहरीकरण किया जा रहा है जिसकी वजह से ट्रेन के रूट में बदलाव किया गया है वहीं, 416 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इन ट्रेन में ज्यादातर पैसेंजर ट्रेन है जो कम दूरी के लिए चल रहे है. वहीं लंबी दूरी वाले एक्सप्रेस ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है.