logo-image

PM किसान योजना के तहत खाते में आएंगे 6,000 रुपए! जानें क्या बोले कृषि मंत्री?

Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi: केंद्र की मोदी सरकार देश के हर तबके और श्रेणी को ध्यान में रखकर कई जनकल्याणकारी योजनाएं चला रही है.

Updated on: 10 Apr 2022, 10:33 PM

New Delhi:

Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi: केंद्र की मोदी सरकार देश के हर तबके और श्रेणी को ध्यान में रखकर कई जनकल्याणकारी योजनाएं चला रही है. लेकिन सबसे बड़ी आबादी के बीच अगर कोई सरकारी योजना सबसे ज्यादा चर्चित है तो वो है PM किसान सम्मान निधि योजना ( PM Kisan Samman Nidhi Scheme ). क्योंकि इसका लाभ उन लाखों करोड़ों किसानों को मिल रहा है, जो पूरे देश का पेट भरते हैं. इस योजना के तहत लाभा​र्थी किसानों के बैंक खातों में दो-दो हजार रुपए की तीन किस्ते आती हैं. 

PM किसान सम्मान निधि योजना अपने आप में अद्भुत

हाल ही में मध्य प्रदेश के मुरैना पहुंचे केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि PM किसान सम्मान निधि योजना अपने आप में अद्भुत है। 11.3 करोड़ किसानों को अब तक 1,82,000 हज़ार करोड़ रुपए, इस योजना के माध्यम से उनके खाते में जमा किए गए हैं। इसका उद्देश्य एक साल में हर किसान को प्रति किस्त में 6,000 रुपए मिलें. आपको बता दें कि केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर अपने दो दिवसीय दौरे पर मुरैना जिले में हैं। नरेंद्र तोमर रविवार को पोरसा ब्लॉक पर एक शासकीय कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. 

मोदी सरकार किसानों के हितों के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध

इस दौरान कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मोदी सरकार किसानों के हितों के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का पूरा जोर किसानों की आय बढ़ाने पर है. किसानों के हालातों के सुधार के लिए कई महत्वाकांक्षी योजनाए चलाई जा रही हैं. सरकार का प्रयास है कि देश के किसानों की माली हालत सुधरे और हमारी कृषि उन्नत कृषि के रूप में तब्दील हो.