logo-image

घर बैठे WhatsApp के जरिए अब मंगा सकते हैं किराने का सामान

रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp से शॉपिंग इनविटेशन हासिल करने वाले एक ग्राहक का कहना है कि इसमें न्यूनतम ऑर्डर को लेकर किसी भी तरह की कोई शर्त नहीं है.

Updated on: 30 Nov 2021, 01:32 PM

highlights

  • जियोमार्ट से ऑनलाइन या ऑर्डर मिलने पर नगद भुगतान किया जा सकता है
  • जियो प्लेटफॉर्म्स में मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक ने करीब 6 अरब डॉलर का निवेश किया था 

नई दिल्ली:

अब आप WhatsApp के जरिए भी दाल, चावल और नमक समेत ग्रॉसरी घर पर मंगा सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस रिटेल ने व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर ग्रॉसरी के ऑर्डर को लेना शुरू कर दिया है. रिलायंस रिटेल ने अपने इस कदम से एमेजॉन, फ्लिपकार्ट, बिग बॉस्केट जैसी रिटेल कंपनियों को कड़ी चुनौती मिल रही है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय ग्राहक अब WhatsApp का इस्तेमाल करके जियोमार्ट के जरिए किराने का सामान मंगा सकते हैं. ग्राहकों को खरीदारी के लिए WhatsApp पर tap and chat ऑप्शन का इस्तेमाल करना होगा. 

यह भी पढ़ें: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, इन ट्रेनों में शुरू हो गई खान-पान की सुविधा, देखें लिस्ट

ग्राहकों के द्वारा शॉपिंग बास्केट्स फिल करके जियोमार्ट के जरिए भुगतान किया जा सकता है. ऑर्डर मिलने के बाद भी नगद में भुगतान किया जा सकता है. रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp से शॉपिंग इनविटेशन हासिल करने वाले एक ग्राहक का कहना है कि इसमें न्यूनतम ऑर्डर को लेकर किसी भी तरह की कोई शर्त नहीं है. कस्टमर्स लिंक के जरिए फल, अनाज, टूथपेस्ट, सब्जियां और कुकिंग आदि सामानों के लिए ऑर्डर कर सकते हैं. जियोमार्ट से ऑनलाइन या ऑर्डर मिलने पर नगद भुगतान किया जा सकता है.

गौरतलब है कि रिलायंस की जियो प्लेटफॉर्म्स यूनिट में मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक (पूर्व फेसबुक इंक) ने करीब 6 अरब डॉलर का निवेश किया था. इस निवेश के 19 महीने के बाद यह एक बड़ा कदम माना जा रहा है. रिलायंस को इस साझेदारी से काफी बड़ा फायदा होने जा रहा है और जियोमार्ट की बिक्री में बढ़ोतरी होने की संभावना है. बता दें कि देशभर में WhatsApp के करीब 53 करोड़ यूजर्स और Jio के 42.5 करोड़ से ज्यादा कस्टमर्स हैं.