logo-image

Noida Authority: ग्रेटर नोएडा में जमीन लेने का सुनहरा मौका, 10,000 लोगों को मिलेंगी नौकरी

Noida Authority: उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी नोएडा में जमीन खरीदने वालों के लिए यह खबर बहुत काम की है. क्योंकि बुधवार से ही ग्रेटर नोएडा इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएनआईडीए) डेटा सेंटर स्कीम के तहत भू-आवंटन शुरु कर दिया है.

Updated on: 14 Jun 2023, 02:28 PM

highlights

  • डेटा सेंटर स्कीम के तहत आवंटन होगी जमीन , 20 हजार करोड़ के निवेश की उम्मीद 
  • अथॅारिटी ने  13 लैंड पार्सल से 1,000 करोड़ रुपए राजस्व प्राप्त होने की दी जानकारी 
  • 4047 वर्ग मीटर से लेकर 1.07 लाख वर्ग मीटर तक क्षेत्र में होगा आवंटन 

नई दिल्ली :

Noida Authority: उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी नोएडा में जमीन खरीदने वालों के लिए यह खबर बहुत काम की है. क्योंकि बुधवार से ही ग्रेटर नोएडा इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएनआईडीए) डेटा सेंटर स्कीम के तहत भू-आवंटन शुरु कर दिया है. जानकारी के मुताबिक इस प्रक्रिया लगभग 1,000 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त होने की उम्मीद है.  वहीं लगभग 20 हजार करोड के निवेश की उम्मीद भी जताई जा सकती है. इसमें खास बात ये हैं कि इस प्रक्रिया को पूरा होने के बाद क्षेत्र में लगभग 10 हजार नए रोजगार पैदा होंगे. जिससे क्षेत्र के विकास में चार चांद लग जाएंगे.. 

यह भी पढ़ें : Biparjoy Train Cancelled: बिपरजॉय का कहर जारी, 14 जून को भी कैंसिल रहेंगी ये ट्रेनें

ये है आवेदन का तरीका 
अगर आप भी डेटा सेंटर स्कीम के तहत प्लॅाट आवंटन कराना चाहते हैं तो  ग्रेटर नोएडा इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी की वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया में हिस्सा ले सकते हैं. आपको बता दें कि रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 4 जुलाई निर्धारित की गई है. साथ ही प्रोसेसिंग फीस जमा करने की अंतिम तिथि 6 जुलाई तक है. वहीं डॅाक्टूमेंट्स जमा करने की लास्ट डेट 8  जुलाई निर्धारित की गई है... इच्छुक उम्मद्वार योजना के तहत आवंटन प्रक्रिया में हिस्सा ले सकते हैं... 

बड़े पैमाने पर हो सकता है निवेश 
अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा में तेजी से डाटा सेंटर विकसित हो रहा है. यह क्षेत्र निवेशकों के लिए स्ट्रक्चर और कनेक्टिविटी के लिहाज से बहुत ही प्रभावित करता है. निवेशक इस योजना के माध्यम से प्लॉट प्राप्त कर यहां बड़े पैमाने पर निवेश कर सकते हैं. योजना के सभी डिटेल्स वाला ब्रोशर ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिये गए हैं.