logo-image

Nepal Tour: अब सस्ते में करें विदेशी सैर, IRCTC ने लॅान्च किया किफायती टूर पैकेज

Nepal Tour Package: घुमकड़ी करने वालों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने कम पैसों में नेपाल की यात्रा के लिए टूर पैकेज लॅान्च किया है.

Updated on: 16 Nov 2023, 10:20 AM

highlights

  • अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में जाना जाता है नेपाल
  • आईआरसीटीसी ने खासकर भोपाल के लोगों के लिए डिजाइन किया टूर
  • भोपाल से दिल्ली व उसके बाद दिल्ली से काठमांडू के  लिए फ्लाइट से मिलेगा यात्रा का मौका

:

Nepal Tour Package: घुमकड़ी करने वालों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने कम पैसों में नेपाल की यात्रा के लिए टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें यात्रियों को फ्लाइट्स द्वारा यात्रा कराई जाएगी. साथ ही आपको काठमांडू और पोखरा की कई प्रसिद्ध जगहों पर जाने का मौका मिलेगा. यही नहीं टूर पैकेज के दौरान आपको खाने-पीने से  लेकर ठहरने तक की कोई भी चिंता करने की जरूरत नहीं है.. आपको बता दें कि पैकेज का नाम है Naturally Nepal निर्धारित किया गया है. जानकारी के मुताबिक एक हिन्दी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था भी टूर के दौरान की गई है.. जो आपको नेपाल की खूबसूरत वादियों में घूमाने में मदद करेगा... 

यह भी पढ़ें : IRCTC: दक्षिण भारत के इन मंदिरों के सस्ते में करें दर्शन, IRCTC ने लॅान्च किया किफायती टूर पैकेज

जानने योग्य बात
जानकारी के मुताबिक आईआरसीटीसी ने ये टूर पैकेज खासकर मध्यप्रदेश के लोगों के लिए डिजाइन किय़ा है. साथ ही पैकेज का नाम नैचुरली नेपाल निर्धारित किया गया है. ताकि नाम से पैकेज की थीम के बारे में पता चल सके. टूर की शुरूआत फरवरी में की जाएगी. साथ ही सबसे पहले सभी पर्यटकों को भोपाल से दिल्ली फ्लाइट द्वारा लाया जाएगा. साथ ही दिल्ली से सीधे काठमांडू ले जाया जाएगा. काठमांडू पहुंचने पर वहां सभी के लिए थ्री स्टार होटल की व्यवस्था की गई है. आपको बता दें कि पैकेज में सभी सैलानियों को नेपाल में कुल 6 दिन और 5 रात ठहरने का मौका मिलेगा. 

यहां घूमने का मिलेगा मौका
आईआरसीटीसी के मुताबिक सबसे पहले आपको पशुपतिनाथ मंदिर, बौद्धनाथ स्तूप, दरबार स्क्वायर, तिब्बती शरणार्थी केंद्र, स्वयंभूनाथ स्तूप, मनोकामना मंदिर, विंध्यवासिनी मंदिर, गुप्तेश्वर महादेव गुफा आदि जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा. साथ ही इंग्लिश बोलने वाला टूर गाइड भी मिलेगा. टूर की शुरुआत  12 फरवरी से लेकर 24 फरवरी के बीच उठा सकते हैं. वहीं खर्च की बात करे तो अकेले यात्रा करने पर 55,100 रुपये, दो लोगों को 47,000 रुपये और तीन लोगों को 46,200 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से देना होगा. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. साथ ही निकटवर्ती कार्यालय जाकर भी जानकारी कर सकते हैं.