logo-image

शानदार है IRCTC का विदेशी टूर पैकेज, देश से भी सस्ता पड़ेगा विदेश घूमना, मिलेंगी तमाम सुविधाएं

IRCTC foreign tour package: गर्मियों की छुट्टियों में घूमने की प्लानिंग शुरू हो गई है. कई लोगों ने डेस्टीनेशन सर्च करना भी शुरू कर दिया है.

Updated on: 05 Apr 2024, 11:35 AM

highlights

  • आईआरसीटीसी ने दिया विदेश घूमने के लिए खास ऑफर
  • खाने-पीने से लेकर ठहरने के तक की नहीं करनी चिंता
  • इंडिया में घूमने से भी सस्ता पड़ेगा विदेश घूमने का खर्च

नई दिल्ली :

IRCTC foreign tour package: गर्मियों की छुट्टियों में घूमने की प्लानिंग शुरू हो गई है. कई लोगों ने डेस्टीनेशन सर्च करना भी शुरू कर दिया है. ऐसे में यदि आप इंडिया से भी सस्ते में विदेश घूमना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने शानदार विदेश टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें खाने-पीने से लेकर तमाम सुविधाएं सैलानियों को दी जा रही है. साथ ही यह पैकेज इतना सस्ता है कि इतने खर्च में आप इंडिया में भी नहीं घूम सकते. जितने में आईआरसीटीसी आपको विदेशी सैर करा रहा है.  टूर के दौरान आपको कई तमाम सुविधाएं भी आईआरसीटीसी की ओर से मिलने वाली है. आइये जानते हैं टूर की पूरी जानकारी. 

यह भी पढ़ें : RBI MPC Result: रिजर्व बैंक ने दी बड़ी राहत, नहीं बढ़ेगी आपकी EMI

यहां जाने का मिलेगा मौका
आपको बता दें कि इस टूर पैकेज में आपको हवाई यात्रा का मौका मिल रहा है. जिसमें आपको लखनऊ से सीधे काठमांडू ले जाया जाएगा. साथ ही सैलानियों को काठमांडू के अलावा पोखरा, पशुपतिनाथ और मनोकामना मंदिर के अलावा पाटन दरबार स्‍क्‍वॉयर के दर्शन कराए जाएंगे. आपको बता दें कि इस टूर की अवधि  तीन रात काठमांडू और एक रात पोखरा में रुकना निर्धारित किया गया है.पैकेज में फ्लाइट यात्रा के अलावा होटलों में रुकना, नाश्‍ता, खाना और लंच सब कुछ शामिल है. साथ ही लोकल में घूमने के लिए भी एसी बस की व्यवस्था आपको आईआरसीटीसी की ओर से की गई है. साथ ही आपको दो शहरों में बोर्डिंग व डीबोर्डिंग की सुविधा भी दी जा रही है. 

कितना आएगा खर्च
आईआरसीटीसी ने यात्रियों की सुविधा के लिए तीन अलग-अलग डेट टूर पैकेज में निर्धारित की है. जिसमें 23 अप्रैल, 21 मई और 25 जून को आप यात्रा का आनंद ले सकते हैं. खर्च की बात करें तो प्रति व्यक्ति आपको सिर्फ 45,000 रुपए खर्च करने होंगे. इसके अलावा आपका पूरे पैकेज में कोई खर्च नहीं होगा. जिन दो शहरों की बात हो रही हैं उनमें दिल्‍ली-लखनऊ शामिल है. यानि आप फ्लाइट दिल्ली या लखनऊ किसी भी शहर से पकड़ सकते हैं. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक  वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.