logo-image

IRCTC Tour: कम खर्च में मिल रहा Ooty की सैर का मौका, जानें टूर पैकेज की डिटेल्स

IRCTC Ooty Tour: नया साल लगभग खत्म होने को है. ऐसे में ज्यादातर लोगों का प्लान होता है कि वे कहीं खूबसूरत प्लेस में नया साल सेलीब्रेशन करें. यदि आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है.

Updated on: 26 Dec 2023, 04:24 PM

highlights

  • टूर पैकेज में तमाम सुविधाओं का मिल रहा लाभ
  • हैदराबाद से कोयंबटूर जाने के लिए मिलेगी फ्लाइट सुविधा
  • ब्रेकफास्ट और डिनर की फैसिलिटी के साथ गाइड की व्यवस्था

नई दिल्ली :

IRCTC Ooty Tour: नया साल लगभग खत्म होने को है. ऐसे में ज्यादातर लोगों का प्लान होता है कि वे कहीं खूबसूरत प्लेस में नया साल सेलीब्रेशन करें. यदि आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि नए साल पर आईआरसीटीसी ने शानदार टूर पैकेज की घोषणा की है. जिसमें शानदार प्लेस ऊटी की सैर का मौका मिल रहा है. यही नहीं टूर पैकेज के दौरान आईआरसीटीसी ने तमाम सुविधाओं का लाभ सैलानियों को दिया है. जिसमें तीनों टाइम के खाने के साथ गाइड व सुरक्षा की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी द्वारा उठाई जा रही है. 

यह भी पढ़ें : Bank Holiday Jan 2024: नए साल के प्रथम माह में सिर्फ 16 दिन खुलेंगे बैंक, देखें छुट्टियों की लिस्ट

यहां घूमने का मिलेगा मौका
आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज का नाम Ooty Unlimited ex Hyderabad. निर्धारित किया है. जैसा कि नाम से पता चल रहा है कि ये पैकेज खासकर हैदराबाद के लोगों के लिए डिजाइन किया गया है. इसमें आपको हैदराबाद से कोयंबटूर जाने और आने के लिए फ्लाइट की सुविधा मिलेगी. इसके अलावा इस टूर की अवधि की बात करें तो 4 दिन और 3 रातों के लिए यह पैकेज निर्धारित किया है. पैकेज में पर्यटकों को 3 ब्रेकफास्ट और 3 डिनर की फैसिलिटी मिल रही है.इस पैकेज में सभी यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस की फैसिलिटी मिलेगी. लंच की व्यवस्था स्वयं करनी है. इसके अलावा एसी होटल में ठहरने की व्यवस्था भी की गई है. 

यह भी पढ़ें : 7th pay: अब 50 लाख कर्मचारियों के आएगें अच्छे दिन, बेसिक सैलरी बढ़कर होगी 26000 रुपए

इतना लगेगा पैसा
वहीं आपको बता दें कि लोकल  में घूमने के लिए एसी बस की सुविधा भी आईआरसीटीसी की ओर से रहने वाली है. इसके अलावा खर्च की बात करें तो सिंगल ऑक्यूपेंसी के तहत बुकिंग पर पर प्रति व्यक्ति 32,600 रुपये देने होंगे. डबल ऑक्यूपेंसी के लिए 25,450 रुपये साथ ही यदि आप तीन लोगों के साथ बुकिंग कराते हैं तो आपका खर्च घटकर सिर्फ  24,850 रुपये रह जाएगा. ज्यादा जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजिट करना जरूरी है. इसके अलावा आईआरसीटीसी के निकटवर्ती कार्यालय पर भी संपर्क किया जा सकता है.