logo-image

IRCTC Tour Package: सस्ते में उत्तराखंड घूमने का मिल रहा मौका, शानदार है IRCTC का टूर पैकेज

IRCTC Tour Package: उत्तराखंड घूमने की चाह रखने वालों की लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने गर्मियों की छुट्टियों के लिए शानदार पैकेज की लॅान्च किया है.

Updated on: 09 Apr 2024, 09:42 AM

highlights

  • गर्मियों की छुट्टियों में सैलानियों की पहली पसंद होते हैं पहाड़
  • टूर पैकेज में सैलानियों को किराए के साथ मिलेंगी कई अन्य सुविधाएं
  • टनकपुर से लेकर भीमताल तक सबकुछ देखने का मिल रहा है मौका

नई दिल्ली :

IRCTC Tour Package: अगर आपको भी गर्मियों में घुमकड़ी करने का मन है तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको देवभूमि उत्तराखंड में घूमने का मौका मिल रहा है. वो भी बहुत ही किफायती टूर पैकेज के अंतर्गत. जी हां आईआरसीटीसी के टूर पैकेज मे सैलानियों को टनकपुर से लेकर भीमताल तक सबकुछ देखने का मौका मिल रहा है. जिसमें कई सुविधाएं भी सैलानियों को आईआरसीटीसी की ओर से दी जाएगी. आपको बता दें कि अन्य टूर पैकेज की तरह इसमें भी खाने-पीने व ठहरने की किसी को भी चिंता करने की जरूरत नहीं है.  सारी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी ने ली है. 

यह भी पढ़ें : RBI MPC Result: रिजर्व बैंक ने दी बड़ी राहत, नहीं बढ़ेगी आपकी EMI

देवभूमि में यहां घूमने का मिलेगा मौका
आईआरसीटीसी की ओर से किये गए ट्वीट के मुताबिक सैलानियों को ‘मानसखंड एक्सप्रेस-भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन’ नाम का टूर पैकेज लॉन्च किया गया है. जिसमें सैलानियों को टनकपुर, चंपावत/लोहाघाट, चौकोरी, अल्मोड़ा, नैनीताल और भीमताल के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा. टूर की अवधि की बात करें तो 11 दिन और 10 और रात के लिए टूर पैकेज लॅान्च हुआ है. यात्रा सैलानियों को भारत गौरव ट्रेन से कराई जाएगी.  यात्रा 22 अप्रैल से शुरू होगी. इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर जाकर कर सकते हैं.

इतना आएगा खर्च
टूर पैकेज के सबसे अहम पार्ट की बात की जाए तो पैकेज की शुरुआतर  28,000 रुपए प्रति व्यक्ति से हो जाएगी. इसके  बाद स्टैंडर्ड सीट के लिए एक व्यक्ति का किराया 28,020 रुपये है और डीलक्स सीट के लिए 35,340 रुपये है निर्धारित किया गया है. वहीं 5 से 11 साल के बच्चों के लिए प्रति व्यक्ति प्रति व्यक्ति स्टैंडर्ड सीट का किराया 28,020 रुपये रखा गया है. टूर के दौरान आपको बोर्डिंग/डिबोर्डिंग स्टेशन- पुणे, लोनावला, पनवेल, कल्याण, नासिक, जलगांव, भुसावल, खंडवा, इटारसी आदि है. 

जानने योग्य बात
पैकेज का नाम- Manaskhand Express- Bharat Gaurav Tourist Train (WZUBG01B)
डेस्टिनेशन कवर- टनकपुर, चंपावत/लोहाघाट, चौकोरी, अल्मोड़ा, नैनीताल और भीमताल
कितने दिन का होगा टूर- 10 रात और 11 दिन
प्रस्थान करने की तारीख- 22 अप्रैल, 2024
मील प्लान- ब्रेकफास्ट, लंच, इवनिंग टी और डिनर
ट्रैवल मोड- ट्रेन