logo-image

IRCTC: गर्मियों का मजा दोगुना कर देगा ये टूर पैकेज, सस्ते में करें जन्नत की सैर

IRCTC Kashmir Tour Package: गर्मियां शुरू हो गई हैं, ऐसे में ज्यादातर लोग चाहते हैं कि कहीं ठंडे इलाके में आउटिंग की जाए. यदि आप भी वेस्ट बंगाल से हैं साथ ही ऐसा सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है.

Updated on: 30 Mar 2024, 08:18 AM

highlights

  • गर्मियों में घूमने के लिए सबसे फेवरेट डेस्टिनेशंस में पहले नंबर पर आता है कश्मीर
  • टूर पैकेज के दौरान आपको मिलेगा कई अन्य सुविधाओं का  लाभ
  • खाने-पीने से लेकर गाइड तक किसी भी चीज की चिंता करने की नहीं होगी जरूरत

नई दिल्ली :

IRCTC Kashmir Tour Package: गर्मियां शुरू हो गई हैं, ऐसे में ज्यादातर लोग चाहते हैं कि कहीं ठंडे इलाके में आउटिंग की जाए. यदि आप भी वेस्ट बंगाल से हैं साथ ही ऐसा सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने खासकर कोलकाता के लोगों के लिए शानदार टूर पैकेज की घोषणा की है. जिसमें आपको सस्ते में ही कश्मीर की सैर करने का मौका मिल रहा है. यही नहीं कई अन्य सुविधाओं का लाभ भी आप पैकेज के दौरान उठा सकते हैं. आपको बता दें कि गर्मियों में घूमने के लिए सबसे फेवरेट डेस्टिनेशंस में सबसे पहला नंबर कश्मीर का ही आता है. आईआरसीटीसी (IRCTC) आपको धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर की सैर कराने के लिए एक किफायती एयर टूर पैकेज लेकर आया है.See why #Kashmir is so popular with our Kashmir - Paradise On Earth (EHA028S) tour starting on 26th April 2024, 17th May 2024 & 24th May 2024 from #Kolkata.


Book now on https://t.co/An4xmn8rJr#DekhoApnaDesh #Travel #Booking #vacations #holidays #Srinagar #Tour pic.twitter.com/y4se3wfpu7

— IRCTC (@IRCTCofficial) March 28, 2024

 

ये रहेगा शेड्यूल
आपको बता दें कि इस पैकेज के तहत आपको कोलकाता से हवाई जहाज के जरिए कश्मीर ले जाया जाएगा. टूर की अवधि की बात करें तो 5 रातों और 6 दिन के लिए इसे तय किया गया है. साथ ही टूर की शुरूआत की बात करें तो  26 अप्रैल/17 मई/24 मई से होगी. अपनी जरूरत के हिसाब से सैलानी अपनी तिथि का चुनाव  कर सकते हैं. आपको बता दें कि इस पैकेज के तहत सैलानियों को श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम की खूबसूरत वादियों में घूमने का मौका मिल रहा है. साथ ही पैकेज में ही आपको खाने-पीने व ठहरने की उचित व्यवस्था की गई है. इसके अलावा सुरक्षा व गाइड की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी की ओर से ही रहने वाली है. 

इतना आएगा खर्च
खर्च की बात करें तो हर तारीख को अलग-अलग टैरिफ रखा गया गया है.  साथ ही आप किस कैटेगिरी का पैकेज लेंगे इस पर भी आपका खर्च निर्भर करेगा. जैसे 26 अप्रैल के टूर की बात करें तो पैकेज की शुरुआत 50,700 रुपये प्रति व्यक्ति से होगी.यदि इसमें आप अकेले बुकिंग करा रहे हैं तो आपको 57,800 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं दो लोगों के साथ प्रति यात्री 52,300 रुपये खर्च करने पड़ेंगे. साथ ही यदि आप तीन लोगों के लिए साथ बुकिंग कराते हैं तो आपका खर्च घटकर 50,700 रुपए ही रह जाएगा. बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर बुकिंग कर सकते हैं. 

पैकेज की मुख्य बात
पैकेज का नाम- Kashmir Paradise On Earth (EHA028S)
डेस्टिनेशन कवर- श्रीनगर, गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम
टूर की अवधि- 6 दिन/5 रात
टूर डेट- 26 अप्रैल/17 मई/24 मई, 2024
ट्रैवल मोड- फ्लाइट
क्लास- डीलक्स