logo-image

IRCTC: अगर सताने लगी हो दिल्ली की गर्मी तो अपनाएं ये सस्ता टूर पैकेज, कश्मीर की वादियों में सैर का मिलेगा मौका

IRCTC Tour Package: दिल्ली एनसीआर में गर्मी ने अपने पूरे पैस पसार दिये हैं. रविवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक रिकॅार्ड़ किया गया. ऐसे में यदि आप दिल्ली की गर्मी से त्रस्त आ चुके हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपके लिए किफायती टूर प

Updated on: 15 May 2023, 09:47 AM

highlights

  • दिल्ली से शुरू होगी यात्रा की शुरुआत, श्रीनगर एयरपोर्ट पर होगी लैंडिंग 
  • घूमने-फिरने से लेकर खाने-पीने तक  का पूरा खर्च उठाएगा आईआरसीटीसी 
  • अंत में दिल्ली एयरपोर्ट पर ही सभी सैलानियों को किया जाएगा ड्रॅाप 

नई दिल्ली :

IRCTC Tour Package: दिल्ली एनसीआर में गर्मी ने अपने पूरे पैस पसार दिये हैं. रविवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक रिकॅार्ड़ किया गया. ऐसे में यदि आप दिल्ली की गर्मी से त्रस्त आ चुके हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपके लिए किफायती टूर पैकेज लेकर आया है. जिसमें आपको हवाई यात्रा के माध्यम से कश्मीर की वादियों में पहुंचाया जाएगा. यही नहीं घूमने-फिरने से लेकर खाने-पीने तक की पूरी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की होगी. टूर पैकेज की शुरूआत दिल्ली एयरपोर्ट से की जाएगी. साथ ही अंत में वापस वहीं लाकर सभी यात्रियों को ड्रॅाप भी कर दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : Post Office दे रहा अपने साथ जोड़कर बिजनेस करने का मौका, प्रतिमाह होगी 65,000 रुपए तक की कमाई

ये रहेगा शैड्यूल
इस शानदार टूर पैकेज की शुरूआत दिल्ली एयरपोर्ट से होगी. सबसे पहले प्लेन आपको श्रीनगर जाकर ड्रॅाप करेगा. उसके बाद श्रीनगर एयरपोर्ट से आपको टैक्सी द्वारा होटल ले जाएगा.  उसी दिन शाम को मुगल गार्डन  की सैर कराने का प्लान है. अगले दिन सोने की घास व अन्य स्थानों पर घुमकड़ी कराई जाएगी.  उसके बाद गुलमर्ग, गोंडोला, अवंतीपुरा के खंडहर देखने का मौका मिलेगा. यही नहीं आपको कई तीर्थ स्थलों के दर्शन करने का मौका भी मिलेगा. इसके अलावा आपको कई फन भी कराए जाएंगे. जैसे नाव में घुमाया जाएगा. जंगल सफारी भी कराई जाएगी. 6 वें दिन श्रीनगर से वापस आपको दिल्ली एयरपोर्ट लाया जाएगा. 

इतना आएगा खर्च
आपको बता दें कि यह टूर पैकेज कुल 5 रात 6 दिन के हिसाब से प्लान किया गया है. इस किफायती टूर पैकेज का हिस्सा बनने के लिए आपको प्रति व्यक्ति 31010 रुपये खर्च करना होगा. इसमें आपका पूरा किराया व रहने से लेकर खाने-पीने तक सभी व्यवस्था आईआरसीटीसी की रहेगी. यही नहीं गाइड व टैक्सी का किराया भी इसी में इंक्लूड है. यदि आप आप कश्मीर की वादियों का आनंद लेना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर अपनी सीट बुक कर सकते हैं.