logo-image

Good News: रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट हुआ सस्ता, अब 50 रुपये की जगह इतने रुपये में मिलेगा Ticket

Indian Railway Good News : इंडियन रेलवे (Indian Railway) के यात्रियों के लिए एक बिग गुड न्यूज सामने आई है. इससे यात्रियों और स्टेशन पर उनको छोड़ने जाने या लाने जाने वाले परिजनों के लिए राहत भरी खबर है.

Updated on: 02 Nov 2022, 09:24 PM

लखनऊ:

Indian Railway Good News : इंडियन रेलवे (Indian Railway) के यात्रियों के लिए एक बिग गुड न्यूज सामने आई है. इससे यात्रियों और स्टेशन पर उनको छोड़ने जाने या लाने जाने वाले परिजनों के लिए राहत भरी खबर है. ये खबर उत्तर प्रदेश के यात्रियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. अगर आप स्टेशन जाने वाले हैं तो भारतीय रेलवे की तरफ आई ये बड़ी खबर जरूर पढ़ लें, ताकि आपके जेब पर कोई अतिरिक्त भार न पड़ जाए. 

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर बने विराट कोहली

लखनऊ मंडल के तहत आने वाले रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट सस्ता हो गया है. अब यात्रियों को प्लेटफॉम टिकट के लिए 50 रुपये खर्च नहीं करने पड़ेंगे. पिछले दिनों लखनऊ मंडल ने स्टेशनों पर भीड़ को कम करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट का शुल्क बढ़ा दिया था, ताकि प्लेटफॉर्म पर आवागमन करने वाले यात्री अपनी यात्रा को सुगमतापूर्वक पूरा कर सकें. न्यूज नेशन/न्यूज स्टेट ने प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपये करने की खबर को प्रमुखता से दिखाई थी. 

यह भी पढ़ें : Janhvi Kapoor Facts:जहान्वी कपूर का नाम 'जहान्वी' क्यों पड़ा, जानें एक्ट्रेस से जुड़े स्पेशल सीक्रेट्स

इसके बाद लखनऊ मंडल को प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपये से कम करके 10 रुपये करना पड़ा. अब यूपी के महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशनों पर गुरुवार से 10 रुपये का ही प्लेटफार्म टिकट मिलेगा. लखनऊ, वाराणसी, बाराबंकी, अयोध्या कैंट, अयोध्या जंक्शन, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, सुल्तानपुर जंक्शन, रायबरेली, जंघई, भदोही, प्रतापगढ़ और उन्नाव जंक्शन पर प्लेटफॉर्म टिकट सस्ता हुआ है.