logo-image

Himachal Tour: शिमला,चंडीगढ़ और कुफरी की सैर का लें आनंद, सिर्फ इतनें में मिल रहा मौका

IRCTC Himachal Tour: दिसंबर लगभग खत्म होने को है, 8 दिन बाद नया साल शुरू हो जाएगा. ऐसे में यदि आप हिल स्टेशन पर घुमकड़ी करने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है.

Updated on: 22 Dec 2023, 10:43 AM

highlights

  • सर्दियों में हिल स्टेशन पर जाने का होता है चार्म
  • टूर पैकेज में आपको खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की मिलेगी सुविधा
  • डेस्टीनेशन पर टैक्सी व हिन्दी बोलने वाला गाइड भी मिलेगा

 

नई दिल्ली :

IRCTC Himachal Tour: दिसंबर लगभग खत्म होने को है, 8 दिन बाद नया साल शुरू हो जाएगा. ऐसे में यदि आप हिल स्टेशन पर घुमकड़ी करने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है.क्योंकि आईआरसीटीसी आपके लिए किफायती टूर पैकेज लेकर आया है. जिसमें आपको खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की सभी सुविधाएं मिलेंगी. इसके अलावा हिन्दी बोलने वाले गाइड व सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी भी आईआरसीटीसी ने ही ली है. आपको बता दें कि टूर के दौरा डेस्टीनेशन पर घूमने के  लिए एसी बस या टैक्सी की व्यवस्था की गई है. ताकि किसी भी यात्री को कोई परेशानी न हो. 

यह भी पढ़ें : 1st जनवरी क्यों है आम आदमी के लिए अहम, जानें क्या-क्या बदलेगा

 ये रहेगा शेड्यूल
आईआरसीटीसी ने टूर को उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ के लिए डिजाइन किया है. आपको बता दें इस टूर पैकेज को  6 दिन और 5 रात के लिये बनाया गया है.इसमें आपको कैटेगरी के हिसाब से लखनऊ से चंडीगढ़ जाने और आने के लिए ट्रेन की 3rd या 2nd एसी की कंफर्म टिकट मिलेगी. घुमकड़ी की यदि  बात करें तो चंडीगढ़ के रोज़ गार्ड, रॉक गार्डन, मनसा देवी मंदिर जैसी की प्रशिद्ध जगहों पर घूने का मौका आपको मिलेगा. इसके अलावा आपको  शिमला, चंडीगढ़ और मोहाली के थ्री स्टार होटल में रुकने की सुविधा दी जा रही है. 

यह भी पढ़ें : LPG Cylinder Price: सरकार ने दिया नए साल का तोहफा, एलपीजी सिलेंडर आज से ₹39.50 सस्ता

इतना आएगा खर्च
आपको बता दें कि हिमाचल टूर पैकेज का लुत्फ उठाने के लिए आपको सिंगल ऑक्यूपेंसी 16,440 रुपए प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा. वहीं यदि आप थर्ड एसी में यात्रा का आनंद लेना चाहते हैं तो यह खर्च बढ़कर  39,270  रुपए प्रति व्यक्ति हो जाएगा. वहीं सकेंड एसी में सिंगल ऑक्यूपेंसी पर 40,470 रुपये चुकाने होंगे. पैकेज की खास बात ये है कि आपको इंश्योरेंस की सुविधा फ्री में मिल रही है. ज्यादा जानकारी के लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाना होगा. इसके अलावा आप आईआरसीटीसी के निकटवर्ती सेंटर पर जाकर भी टूर पैकेज के बारे में ज्यादा जानकारी जुटा सकते हैं.  क्योंकि कई बाते आईआरसीटीसी के सेंटर जाकर ही आपको पता चलती हैं. 
 रहा है.