logo-image

Bharat Gaurav: अब रेलवे सस्ते में कराएगा, अयोध्या से लेकर माता वैष्णो देवी के दर्शन

Ayodhya To Vaishno Devi Tour: अगर आप अयोध्या व माता वैष्णो देवी के दर्शनों का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी (IRCTC)आपको बहुत ही सस्ते में दोनों पवित्र स्थानों के दर्शन करने का मौका दे रही है. यही नहीं यह टूर पैकेज

Updated on: 06 Apr 2023, 05:11 PM

highlights

  • भारत गौरव ट्रेन में सफर का मिलेगा भक्तों को मौका
  • 11 दिन का है स्पेशल पैकेज, बेहद सस्ते हैं दाम
  •  27 मई 2023 से 5 जून, 2023 के बीच यात्रा कर सकते हैं यात्रा 

नई दिल्ली :

Ayodhya To Vaishno Devi Tour: अगर आप अयोध्या व माता वैष्णो देवी के दर्शनों का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी (IRCTC)आपको बहुत ही सस्ते में दोनों पवित्र स्थानों के दर्शन करने का मौका दे रही है. यही नहीं यह टूर पैकेज पूरे 11 दिनों का है. जिसमें आप दर्शनलाभ के साथ पिकनिक का आनंद भी ले सकते हैं. टूर की खास बात ये है कि यात्रा के लिए कोई आम ट्रेन नहीं बल्कि भारत गौरव ट्रेन (Bharat Gaurav Train) को रखा गया है. यानि आपको शानदार ट्रेन में सफर का भी मौका मिलेगा. आईये जानते हैं टूर की ज्यादा डिटेल्स . 

यह भी पढ़ें : RBI:अब अकाउंट में न हों पैसे फिर भी हो जाएगा UPI से पेमेंट, RBI ने किया ऐलान

ये रहेगा शेड्यूल 
आपको बता दें कि अयोध्या राम मंदिर व वैष्णों देवी दर्शनों के लिए टूर पैकेज की अवधि 10 रात और 11 दिन निर्धारित की गई है. यात्रा की शुरूआत की अगर बात करें तो डिब्रूगढ़ से होगी. मरियानी,  लामडिंग, गुवाहाटी, न्यू कूच बिहार, न्यू जलपाईगुड़ी और कटिहार स्टेशनों से होते हुए यात्रा कर सकेंगे. यात्रा के माध्यम से आप अयोध्या के राम मंदिर और हनुमानगढ़ की यात्रा कर सकेंगे. साथ ही कटरा के श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन का लाभ भी ले पाएंगे. प्रयागराज के त्रिवेणी संगम और अलोपी देवा के मंदिर के दर्शन का भी मौका मिलेगा. इसके भगवान कांशी विश्वनाथ के मंदिर के भी दर्शन कर पाएंगे. 

27 मई को होगी यात्रा की शुरूआत 
आईआरसीटीसी से मिली जानकारी के मुताबिक, भारत गौरव ट्रेन 27 मई 2023 से 5 जून, 2023 के बीच यात्रा कर सकते हैं. आपको बता दें कि यात्रा को दो कैटेगिरी में डिवाइड किया गया है.  पहला इकोनॉमी और स्टैंडर्ड. इकोनॉमी के लिए प्रति व्यक्ति 20, 850  रुपये किराया है. वहीं स्टैंडर्ड के लिए 31, 135 रुपये का शुल्क देना होगा. यदि आप टूर पैकेज लेने के इच्छुक हैं तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट http://www.irctc.co.in/nget पर जकर सीट बुक कर सकते हैं.