logo-image

LIC Best Plan: सिर्फ इतने निवेश में लखपति बना देगी ये स्कीम, कम समय में मिलते हैं 16,80000 रुपए

LIC Best Plan 2024: रिटायरमेंट की चिंता करने के वालों के लिए ये खबर बहुत काम की है. क्योंकि एलआईसी के ये पॅालिसी आपको महत्वपूर्ण पड़ाव पर मोटा फंड देती है.

Updated on: 24 Apr 2024, 03:01 PM

highlights

  •  16 साल से लेकर 25 साल तक का कोई भी निवेशक कर सकता है पॅालिसी में निवेश
  • 2 लाख रुपए का सम एंश्योर्ड लेना जरूरी, नॅामिनी को बोनस देने का भी प्रावधान

नई दिल्ली :

LIC Best Plan 2024:  अगर आपको भी रिटायरमेंट के बाद चिंता सता रही है तो ये खबर आपको राहत दे सकती है. क्योंकि एलआईसी की ये पॅालिसी आपको जीवन के महत्वपूर्ण पड़ाव पर इतना पैसा देती है कि आपको रिटायरमेंट के बाद किसी के भी सामने हाथ फैलाने की जरूरत नहीं होगी. आपको बता दें कि यहां हम एलआईसी की जीवन लाभ पॅालिसी के बारे में बात कर रहे हैं.  जिसमें प्रतिदिन आपको सिर्फ233 रुपए बचाने होंगे. साथ ही मैच्योरिटी पर आपको 17 लाख से भी ज्यादा रुपए मिलेंगे. यानि आपको बढ़ापे की सारी टेंशन खत्म हो जाएगी.  यही नहीं पॅालिसी के तहत आपको कई अन्य सुविधाएं भी मिलती हैं. 

ये है मोटा फंड पाने का तरीका
अगर आप जीवन लाभ पॅालिसी से जुड़ने के बाद प्रतिदिन 233 रुपए की सेविंग करते हैं तो प्रतिमाह आप 6990 रुपए जमा कर लेते हैं यानि दस सालों में 838800 रुपए एकत्र हो जाएगा.  यानि जब आपकी उम्र 39 वर्ष होगी, तब यह रकम 17,13,000 रुपए होगी. जिसे आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.  ये पैसा आपको उस उम्र में मिलता है जब आपको बच्चों को पढ़ाने से लेकर शादी तक में पैसों की सबसे ज्यादा जरूरत होती है. जीवन लाभ पॅालिसी की खास बात ये है कि इसमें उम्र की कोई खास समय सीमा नहीं है. 8 साल से लेकर 59 तक किसी भी उम्र का व्यक्ति इस पॅालिसी से जुड़कर लाभ कमा सकता है. 

मिलती हैं ये तमाम सुविधाएं
जानकारी के मुताबिक, जीवन लाभ पॅालिसी के साथ जुड़कर आप 16  से लेकर 25 साल तक निवेश का प्लान बना सकते हैं.  यही नहीं इसमें सम एंश्‍योर्ड 2 लाख रुपए कम से कम होना जरूरी है. जबकि अधि‍कतम की कोई सीमा नहीं है. साथ ही लगातार तीन साल तक निवेश के बाद आपको लोन की सुविधा भी पॅालिसी के तहत दी जाती है.  इसके अलावा नॅामिनी को बोनस देने का प्रावधान भी स्कीम के तहत मान्य किया गया है. ज्यादा जानकारी के लिए एलआईसी के निकटतम कार्यालय पर जाकर पता कर सकते हैं.