logo-image

Split AC: पंखे की कीमत में मिल रहा 1.5 टन का Split AC, मेंटीनेंस और सर्विस भी फ्री

AC On Rent: दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में गर्मियां दस्तक दे चुकी हैं. इस फरवरी में भी रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ रही है, जिससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस बार गर्मी पसीने छुड़ाने वाली है

Updated on: 26 Feb 2023, 09:42 AM

New Delhi:

AC On Rent: दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में गर्मियां दस्तक दे चुकी हैं. इस फरवरी में भी रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ रही है, जिससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस बार गर्मी पसीने छुड़ाने वाली है. यही वजह है कि लोगों ने समय रहते ही गर्मी की तैयारी शुरू कर दी है. कुछ लोग जहां घरों में रखे कूलर-पंखों की सर्विस करा रहे हैं तो कुछ एसी खरीदने के प्लानिंग कर रहे हैं. क्योंकि नया एसी खरीदना एक महंगा शोक है, इसलिए कुछ लोग किराए पर एसी लेना ही ज्यादा किफायती समझते हैं. क्योंकि न तो उसमें कोई झंझट होता है और लगवाने में भी काफी आसानी रहती है. 

सर्विस से लेकर मुफ्त मेंटीनेंस की सुविधा

यहां तक की बड़ी-बड़ी कंपनियां भी अपने दफ्तरों में किराए के एसी लगाती हैं. ऐसे में अगर आपका भी कुछ ऐसा ही मन है तो हम आपको बता दें कि किराए के एसी का हर महीने चार्ज देना होता है. इसके साथ ही एसी खराब होने पर रिपेयर या मेंटीनेंस आदि की जिम्मेदारी भी एसी मालिक की रहती है. यहां तक कि आपके घर तक एसी लाने और फिर ले जाने का काम भी वो खुद करते हैं. आपको तो बस महीने के बाद किराया देना है. 

Cancelled Train List Today: यात्रीगण ध्यान दें... आज स्टेशन नहीं पहुंचेगी आपकी ट्रेन! ऐसे चेक करें स्टेटस

एसी के लिए इन वेबसाइटों पर कर सकते हैं विजिट

अगर आप भी इन गर्मियों में ठंडी हवा का आनंद लेना चाहते हैं और किराए पर एसी लेने की सोच रहे हैं तो ऑनलाइन Rentomojo, Sulekha, just dial वेबसाइट से खरीद सकते हैं. जानकारी के अनुसार Rentomojo वेबसाइट पर डेढ़ टन के एसी को केवल 2269 रुपए मासिक शुल्क पर घर  में लगवाया जा सकता है. जबकि एक टन के एसी का किराया केवल 1939 रुपए महीना है. इसके अलावा अगर आप और भी कम किराया देना चाहते हैं तो फिर विंडो एसी को किराए पर ले सकते हैं.