logo-image

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में CM ममता का आज दूसरा दिन, पैदल मार्च के बाद उठाया ये कदम

Wrestlers Protest : देश में प्रदर्शनकारी पहलवानों को समर्थन मिल रहा है. उनके समर्थन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) बुधवार को सड़कों पर उतरीं और रैली निकाली. आज दूसरे भी उन्होंने कैंडिल मार्च निकालने की घोषणा की है.

Updated on: 01 Jun 2023, 06:37 PM

नई दिल्ली:

Wrestlers Protest : देश भर से पहलवानों को समर्थन मिल रहा है. उनके समर्थन में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) भी आ गई हैं. राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों के साथ की गई कथित मारपीट के विरोध में सीएम ममता ने बुधवार को सड़कों पर रैली निकाली थी. इस दौरान उन्होंने अपने हाथ में एक तख्ती पकड़ रखी थी, जिसमें लिखा था 'हम न्याय चाहते हैं'... दूसरे दिन उन्होंने कैंडल मार्च निकालने का ऐलान किया है. 

यह भी पढ़ें : Gujarat: राजकोट में बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने समझाया हिंदू राष्ट्र का मतलब 

पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी गुरुवार को पहलवानों के सपोर्ट में मोमबत्ती जलालकर गांधी मूर्ति तक जाएंगी. इससे पहले मुख्यमंत्री ममता ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मैं उनसे (पहलवान) अनुरोध करूंगी कि आप यह लड़ाई नहीं छोड़े. पहलवान जो भी फैसला लेंगे उसे देखते हुए हमारा मूवमेंट जारी रहेगा. हम पहलवानों के समर्थन में मोमबत्ती जलाकर गांधी मूर्ति तक जाएंगे. जब तक गिरफ्तारी नहीं होगी हम नहीं छोड़ेंगे. हम उनसे (पहलवान) बात करेंगे और फिर से हमारी टीम भेजेंगे. पहलवानों के समर्थन के लिए किसी न किसी को सड़क पर उतरना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest: पहलवानों को लेकर खाप पंचायत में बड़ा फैसला, राकेश टिकैत का सामने आया ये बयान

आपको बता दें कि महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. महिला पहलवानों की शिकायत पर दिल्ली पुलिस  मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है. पिछले दिनों दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन दे रहे पहलवानों को दिल्ली पुलिस ने हटा दिया. आरोप है कि कथित तौर पहलवानों के साथ मारपीट भी की गई थी. इसे लेकर सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को 2.8 किलोमीटर लंबी रैली निकाली थी और आज कैंडल मार्च निकालने वाली हैं.