logo-image

INDIA गठबंधन में दरार! ममता का नया सुझाव, बोलीं- TMC दिल्ली जीतेगी अगर..

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बड़ा सियासी बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि, अगर लोग हमारे साथ हैं, तो हम वादा करते हैं कि हम दिल्ली जीतेंगे. चुनाव के बाद, हम सभी क्षेत्रीय दलों को एक साथ लेकर ऐसा करेंगे.

Updated on: 02 Feb 2024, 05:44 AM

नई दिल्ली :

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बड़ा सियासी बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि, अगर लोग हमारे साथ हैं, तो हम वादा करते हैं कि हम दिल्ली जीतेंगे. चुनाव के बाद, हम सभी क्षेत्रीय दलों को एक साथ लेकर ऐसा करेंगे. उनका ये बयान गुरुवार को सामने आया, जहां उन्होंने विश्वास जताया कि, उनकी पार्टी टीएमसी राष्ट्रीय राजधानी में "जीत" हासिल कर सकती है. बता दें कि, बीते कुछ हफ्तों से बनर्जी  और कांग्रेस के बीच राज्य में सीट शेयरिंग को लेकर तनाव जारी है, जिसे INDIA गुट में दरार के तौर पर देखा जा रहा था...

गौरतलब है कि, बीते कुछ समय से INDIA bloc की सदस्य पार्टियां जैसे कांग्रेस, टीएमसी, आप और जेडी (यू) के बीच सियासी उहापोह रफ्तार पकड़ रहा है, जिसके चलते NDA में शामिल कई पार्टियां इस गठबंधन की जमकर आलोचना कर रही है.  

सीट बंटवारे पर कांग्रेस राजी नहीं... 

बता दें कि, हाल ही में टीएमसी प्रमुख ने पश्चिम बंगाल में 'एकला चलो' फॉर्मूले पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. पार्टी का दावा था कि, लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के समक्ष सीट बंटवारे से जुड़े प्रस्ताव की पेशकश की गई थी, जिसे कांग्रेस ने खारिज कर दिया था. 

इसके साथ ही ममता बनर्जी का बयान आया था कि, वे गठबंधन चाहते थे, लेकिन कांग्रेस सहमत नहीं थी. टीएमसी द्वारा भाजपा को चुनावी शिकस्त देने के लिए सीपीआई (एम) के साथ हाथ मिलाया है... उनका मानना है कि, वे ही हैं जो देश में बीजेपी से लड़ सकते हैं. 

आप मुझे भी सलाखों के पीछे डाल सकते हैं...

न सिर्फ ये, बल्कि उन्होंने इसके साथ ही झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को लेकर भी भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला बोला है, साथ ही आरोप लगाया है कि भाजपा आगामी आम चुनाव जीतने के लिए विपक्षी नेताओं को कैद कर रही है. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें सलाखों के पीछे भी डाल दिया जाए तो वह इससे बाहर आ जाएंगी. 

ममता बनर्जी ने कहा कि, "आप डरा सकते हैं और भारत में सभी को जेल में डाल सकते हैं… आप मुझे भी सलाखों के पीछे डाल सकते हैं, लेकिन मैं निश्चित रूप से बाहर आऊंगी. भाजपा केवल चुनाव जीतने के लिए सभी को जेल में डाल रही है."