logo-image

West Bengal: CM की सुरक्षा में चूक? ममता की चोट पर बीजेपी का सवाल

पश्चिम बंगाल में भाजपा की प्रदेश इकाई ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कल रात हुई दुर्घटना पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि, सीएम की सुरक्षा पर ध्यान दिया जाना चाहिए और यदि कोई उल्लंघन है.

Updated on: 15 Mar 2024, 04:34 PM

:

पश्चिम बंगाल में भाजपा की प्रदेश इकाई ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कल रात हुई दुर्घटना पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि, सीएम की सुरक्षा पर ध्यान दिया जाना चाहिए और यदि कोई उल्लंघन है, तो उन्हें आधिकारिक आवास में स्थानांतरित किया जाना चाहिए. गौरतलब है कि, बीते गुरुवार ममता बनर्जी के अपने कालीघाट स्थित आवास पर पीछे से धक्का लगने के बाद गिरने की सूचना मिली. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए फौरन SSKM अस्पताल ले जाया गया. TMC ने सीएम ममता की कुछ तस्वीरें भी शेयर की, जिसमें उनके माथे पर गंभीर घाव और खून निकलता नजर आ रहा है. फिलहाल इस मामले को लेकर अभी तक कोई पुलिस शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है.

SSKM अस्पताल के निदेशक मणिमोय बंद्योपाध्याय ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि, उन्होंने जो कहा उसका गलत मतलब निकाला गया. उनका मतलब यह था कि मुख्यमंत्री को पीछे से धक्का लगने का अहसास हुआ और वह गिर पड़ीं. माथे पर तीन टांके और नाक पर एक टांके लगाने के बाद ममता को छुट्टी दे दी गई है. फिलहाल उनकी स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है. उन्होंने रात में अच्छी नींद ली है. कई वरिष्ठ डॉक्टरों द्वारा उनके सेहत का ध्यान रखा जा रहा है. कुछ समय बाद उनकी स्थिति का एक और आकलन किया जाएगा.

ममता बनर्जी को क्या हुआ था?

अस्पताल के निदेशक ने कहा कि ममता को मस्तिष्क आघात हुआ था और उनके माथे और नाक पर तेज चोट लगी थी, जब उन्हें अस्पताल लाया गया तो बहुत खून बह रहा था. हमारे संस्थान के न्यूरोसर्जरी, मेडिसिन और कार्डियोलॉजी विभागों के वरिष्ठ डॉक्टरों द्वारा उनका मूल्यांकन किया गया और उनके अंगों को स्थिर किया गया. उन्होंने बताया कि, सीएम ममता को न्यूरोसर्जरी, मेडिसिन और कार्डियोलॉजी विभागों के वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज किया गया है.  

उसके माथे पर तीन टांके लगाए गए, और उसकी नाक पर एक टांके लगाए गए और आवश्यक ड्रेसिंग की गई है. ईसीजी, इकोकार्डियोग्राम, सीटी-स्कैन और डॉपलर जैसी जांचें की जा रही है. 

गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई राजनीतिक नेताओं ने ममता के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया, "मैं ममता दीदी के शीघ्र स्वस्थ होने और सर्वोत्तम स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं." ममता बनर्जी ने शुक्रवार को जवाब दिया, "आपकी प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं के लिए आभारी हूं, पीएम नरेंद्रमोदी जी, धन्यवाद."