logo-image

उत्तर प्रदेश चुनाव: राजनाथ सिंह के बेटे पंकज के टिकट को लेकर बीजेपी में बगावत, दूसरी जगहों से भी विद्रोह के स्वर

संजय बाली ने प्रेस नोट जारी कर नोएडा के लोगों से बीजेपी को वोच नहीं देने की अपील भी कर चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि पार्टी में वंशवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है।

Updated on: 24 Jan 2017, 11:45 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को नोएडा से टिकट मिलने के बाद बीजेपी में बगावती स्वर सुनाई देने लगे हैं।

माना जा रहा है कि नोएडा विधानसभा से बीजेपी विधायक बिमला बाथम और यहां से सांसद महेश शर्मा भी पंकज सिंह को टिकट दिए जाने से नाराज हैं। हालांकि, बीजेपी के बडे़ नेता ऐसी किसी फूट को महज अफवाह बत रहे हैं।

संजय बाली और बाथम ने खोला मोर्चा

संजय बाली नोएडा के सांसद और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा के करीबी हैं। वह इस सीट से टिकट के लिए ताल ठोक रहे थे। लेकिन अब राजनाथ के बेटे पंकज सिंह को टिकट मिलने के बाद संजय ने बीजेपी में अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

यही नहीं, संजय ने प्रेस नोट जारी कर नोएडा के लोगों से बीजेपी को वोट नहीं देने की अपील भी कर चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि पार्टी में वंशवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है और अब कार्यकर्ताओं का कोई महत्व नहीं रह गया है। दूसरी ओर बिमला बाथम भी नाराज बताई जाती हैं। बाथम अपना टिकट तय समझ रही थीं। लेकिन अचानाक उन्हें साइडलाइन करने से वह भी नाराज बताई जाती हैं।

बीजेपी की दूसरी सूची में कई वरिष्ठ नेताओं के सगे संबंधियों को टिकट दिया गया है। पार्टी के सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को कैराना से विधानसभा का टिकट दिया है। वहीं कल्याण सिंह की बहू को अतरौली से टिकट दिया गया है। कांग्रेस के एक अन्य नेता नंद कुमार नंदी को भी पार्टी ने टिकट दिया है। सिद्धार्थ नाथ सिंह को इलाहाबादा पश्चिम से टिकट दिया गया है।

बिजनौर से भी पार्टी में नाराजगी की खबर है। बीजेपी ने बिजनौर के बडापुर से सुशांत सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। सुशांत मोरादाबाद से सांसद सर्वेस कुमार के बेटे हैं। ऐसे में बिजनौर से चार बार विधायक रहे बीजेपी नेता इंद्रदेव सिंह ने भी बगावती सुर अपनाते हुए सुशांत के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात कही है।

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव 2017: उत्तर प्रदेश फतह के लिए बीजेपी का 4G प्लान!