logo-image

Uttar Pradesh: CM योगी आदित्यनाथ बोले- विकास की लंबी छलांग लगा रहा यूपी, क्योंकि...

सीएम योगी (CM Yogi) ने अपने संबोधन में कहा कि छह साल पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जिस विश्वास के साथ यूपी में सरकार का गठन कराया था उसकी वजह से आज यूपी विकास की लंबी छलांग लगा रहा है.

Updated on: 12 Mar 2023, 05:37 PM

गोरखपुर:

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) रविवार को गोरखपुर में गीडा क्षेत्र के अंकुर स्टील प्लांट पहुंचे. इस दौरान सीएम योगी (CM Yogi) ने अपने संबोधन में कहा कि छह साल पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जिस विश्वास के साथ यूपी में सरकार का गठन कराया था उसकी वजह से आज यूपी विकास की लंबी छलांग लगा रहा है. ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हमने जितना सोचा था उससे कहीं अधिक निवेश आया. हमने 33 लाख 60 हजार के निवेश प्रस्ताव पास हुए. ये निवेश बता रहा है कि यूपी देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने को तैयार है. (CM Yogi In Gorakhpur)

यह भी पढ़ें : Rajasthan: जोधपुर में एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, जानें क्या है वजह

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आगे कहा कि स्टील की आवश्यकता विकास के लिए शरीर की हड्डी की तरह है. 7000 परिवारों का पेट भरने के लिए यूपी सरकार जीएसटी में छूट देने जा रही है. इस बार के बजट में हमने कुछ नए औद्योगिक क्षेत्र बनाए जा रहे हैं, जिसमें झांसी और गोरखपुर मुख्य रूप से है. यूपी का सिंगल विंडो प्लेटफॉर्म देश का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है. (CM Yogi In Gorakhpur)

यह भी पढ़ें : Madhya Pradesh : CM शिवराज सिंह बोले- एक अप्रैल से बंद हो जाएंगे दारू पीनी के 'अहाते'

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi Adityanath) ने आगे कहा कि जो भी यूपी में निवेश करेगा उनके साथ साथ उनकी पूंजी की भी सुरक्षा की जिम्मेदारी यूपी सरकार लेगी. यूपी में हमें निवेश को प्रोत्साहित करना है, हतोत्साहित नहीं. यहां के आईटीआई, पॉलिटेक्निक के छात्रों को भी ट्रेनिंग देने की दिशा में काम करना होगा. उन्होंने आगे कहा कि हम अपनी नीतियों में भी बदलाव करेंगे. अगर क्वालिटी प्रोडक्ट है तो उसका उपयोग होना चाहिए और चोरी के स्टील को प्रतिबंधित करने का काम सरकार करेगी. (CM Yogi In Gorakhpur)