logo-image

UP Monsoon Alert: उत्तर प्रदेश के 40 जिलों में झमाझम बारिश के आसार, IMD ने जारी की चेतावनी

UP Monsoon Alert : उत्तर प्रदेश में अगले 6 दिनों तक लगातार बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने 40 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

Updated on: 01 Jul 2023, 11:44 AM

लखनऊ:

UP Monsoon Alert : देश में मॉनसून की दस्तक के बाद मैदानी क्षेत्रों से लेकर पहाड़ी इलाकों तक बारिश का कहर जारी है. दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में तेज गजर के साथ बादल बरस रहे हैं. महाराष्ट्र और गुजरात सहित कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है, जिससे वहां जलभराव हो गया और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश हो रही है. इसे लेकर मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी किया है.  

यह भी पढ़ें : Balasore Train Accident: CRS की जांच रिपोर्ट में बड़ा खुलासा- रेलवे के दो विभागों को हादसे के लिए ठहराया जिम्मेदार

यूपी के 40 से ज्यादा जिलों में मौसम विभाग ने तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. राजधानी लखनऊ में देर रात से ही रुक रुक कर बरसात हो रही है. जौनपुर जनपद में अभी तक सबसे ज्यादा 73 मीमी बारिश दर्ज की गई है, जबकि कानपुर में 61.4 मीमी और वाराणसी में 42 मिमी पानी गिरे हैं. उत्तर प्रदेश में अगले 6 दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. आईएमडी ने यूपी के 16 जनपदों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की है, जबकि 23 जिलों में रुक रुककर हल्की और मध्यम बरसात होने के आसार हैं. 

यह भी पढ़ें : Weather Update : दिल्ली समेत इन राज्यों में झमाझम बारिश, जानें जुलाई में कैसा रहेगा मौसम

यूपी के इन जिलों में सबसे ज्यादा होगी बारिश 

उत्तर प्रदेश के अयोध्या, लखनऊ, बाराबंकी, फर्रुखाबाद, सीतापुर, उन्नाव, हरदोई, श्रावस्ती, बस्ती, अंबेडकरनगर, बहराइच, गोंडा, सिद्धार्थनगर गोरखपुर, कुशीनगर देवरिया जनपदों में बादल के तेज गरज के साथ झमाझम बारिश होने की संभावना है. आपको बता दें कि दिल्ली एनसीआर में एक जुलाई को आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. कई जगहों पर बारिश होने के आसार हैं. उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश लगातार कहर बरपा रही है.