logo-image

यूपी: नए भाजपा अध्यक्ष के नाम का जल्द होगा ऐलान, कई नामों पर लगा दांव

भाजपा की यूपी ईकाई के नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा जल्द हो सकती है. राष्ट्रीय नेतृत्व ने यूपी भाजपा के खास चेहरों से एक-एक कर मुलाकात कर रहा है.

Updated on: 27 Apr 2022, 11:54 PM

नई दिल्ली:

भाजपा की यूपी ईकाई के नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा जल्द हो सकती है. राष्ट्रीय नेतृत्व ने यूपी भाजपा के खास चेहरों से एक-एक कर मुलाकात कर रहा है. बीते दिनों विद्यासागर सोनकर, सतीश गौतम, सुब्रत पाठक, भानु प्रताप वर्मा ने शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की. वहीं यूपी भाजपा के महामंत्री अश्वनी त्यागी, बस्ती से भाजपा सांसद हरीश द्विवेदी, महेश शर्मा, दिनेश शर्मा और श्रीकांत शर्मा का नामों पर भी चर्चा जारी है. मई के पहले सप्ताह तक अध्यक्ष के नाम की घोषणा हो सकती है. यूपी भाजपा के नए अध्यक्ष को लेकर जल्द ऐलान हो सकता है. पार्टी सूत्रों की मानें भाजपा अध्यक्ष के नाम पर सहमति लगभग बन चुकी है. हालांकि पार्टी के अंदर इस बात पर मंथन चल रहा है. इस पर भी विचार चल रहा है कि दलित चेहरे को अध्यक्ष बनाया जाए या फिर ब्राह्मण चेहरे पर दांव लगाएं.

अगर बीते लोकसभा चुनावों पर नजर डालें तो पार्टी ने ब्राह्मण चेहरे पर अधिक भरोसा जताया है, वहीं भाजपा में ऐसा कोई दलित चेहरा नहीं है, जिस पर भरोसा कर दलित भाजपा को वोट करे. पार्टी रणनीतिकारों के अनुसार मई के पहले सप्ताह तक अध्यक्ष के नाम की घोषणा होने का अनुमान है. अखिलेश के गढ़ में उनको घेरने की नियति से भाजपा ने यूपी प्रदेश अध्यक्ष के लिए कन्नौज से सांसद सुब्रत पाठक के नाम पर चर्चा है.