logo-image

Jyoti Maurya Vs Alok Maurya:कौन सच्चा-कौन झूठा? आज होगी सुनवाई... फिर सामने आएगी सच्चाई

पीसीएस ज्‍योति मौर्या मामले में बड़ी सुनवाई होगी. एक बार फिर ज्‍योति मौर्या और पति आलोक मौर्य आमने-सामने होंगे. बता दें कि इससे पहले दोनों ने एक दूसरे पर कई आरोप-प्रत्यारोप लगाएं हैं...

Updated on: 11 Jul 2023, 04:08 PM

उत्तर प्रदेश:

अब होगा फैसला! खबर है कि आज यानि 11 जुलाई मंगलवार के दिन, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज परिवार न्‍यायालय में पीसीएस ज्‍योति मौर्या मामले में बड़ी सुनवाई हो सकती है. इसके तहत ज्‍योति मौर्या और पति आलोक मौर्य का आमना-सामना होने जा रहा है. दरअसल बीते कई दिनों से दोनों के बीच का विवाद लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. इस मामले के मद्देनजर दोनों ने एक-दूसरे पर कई गंभीर आरोप लगाएं हैं. जहां एक ओर पति आलोक मौर्य ने पत्नी पर हत्‍या की साजिश का इल्जाम लगाया है, तो वहीं ज्‍योति मौर्या ने पति पर फोटो, वीडियो एडिट कर ब्लैकमेलिंग करने का आरोप लगाया है... आइये इस पूरे मामले को विस्तार से समझें... 

कब-कैसे-क्या हुआ?

इन सब की शुरुआत होती है साल 2010 से, जब ज्योति और आलोक मोर्या की शादी हुई. इससे ठीक एक साल पहले यानि 2009 में आलोक पंचायती राज विभाग में सफाई कर्मचारी पद पर नियुक्‍त हुआ. आलोक के मुताबिक शादी के बाद उन्होंने अपनी ज्योति मोर्या को पीसीएस की तैयारी करने में सहायता की, उनकी पढ़ाई-लिखाई से लेकर हर चीज तक संभव मदद की. इसके लिए चाहे उन्हें कर्ज ही क्यों न लेना पड़ा, मगर वो नहीं चूके. फिर साल 2015 में ज्‍योति पीसीएस अधिकारी बन गई. अभी कुछ ही वक्त बीता होगा कि अलोक को ज्‍योति के होमगार्ड के जिला कमांडेंट मनीष दुबे के साथ अफेयर की खबर मिली. 

आरोप-प्रत्यारोप का दौर...

अब शुरुआत हुई आलोक और ज्योति के बीच आरोप-प्रत्यारोप के दौर की, जहां एक ओर आलोक ने अपनी पत्नी ज्योति और मनीष दुबे पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि, वो दोनों उनकी हत्या करना चाहते थे. तो वहीं ज्योति मौर्या ने न सिर्फ अपने पति आलोक पर बल्कि अपने ससुराल वालों पर भी गंभीर धाराओं में केस दर्ज कराया. ज्योति के मुताबिक आलोक ने उनसे फॉरच्यूनर कार की डिमांड की थी, साथ ही दहेज के लिए उत्पीड़न करने का इल्जाम भी लगाया था. न सिर्फ इतना ज्योति का कहना था कि आलोक ने, उनके वाट्सएप का क्लोन लिंक किया था, साथ ही उन्होंने उनकी फोटो-वीडियो को एडिटिंग करके ब्लैकमेलिंग भी की थी. हालांकि ज्योति द्वारा लगाए गए आरोप पर आलोक का भी बयान आया है, उनके मुताबिक ये सारे बयान गलत है. उनका कहना है कि ये सारे इल्जाम ज्योति मौर्य और मनीष दुबे की मुलाकात के बाद फ्रेम किए गए हैं.

बता दें कि आलोक द्वारा लगाए गए तमाम आरोपों पर होमगार्ड विभाग में जांच पूरी हो गई है, वहीं ज्योति मौर्य द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे की भी जांच जारी है. हालांकि जब इससे जुड़े सवाल ज्योति से पूछे गए, तो उन्होंने इसे घरलु मसला बताते हुए कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. 

माफी मांगने को तैयार हूं...

इधर इस पूरे मामले के बाद पति आलोक मोर्या का कहना है कि, वो ज्योति से माफी मांगने को तैयार हैं. वे ज्‍योति मौर्या के साथ ही जिंदगी बिताना चाहते हैं. उनका कहना है कि अगर माफी मांगने से उनका परिवार टूटने से बच जाता है, तो वो माफी मांगने को तैयार हैं.