logo-image

यूपी में भाई-बहन का रिश्ता हुआ तार-तार, रेप मामले में मां की अहम भूमिका

उत्तरप्रदेश के कानपुर से दिमाग को चकरा देने वाली खबर सामने आई है. यहां भाई-बहन के रिश्तें को तार-तार कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक लड़की ने अपने भाई के खिलाफ केस दर्ज कराया है. इसके साथ ही लड़की ने मां पर भी गंभीर आरोप लगाया है.

Updated on: 12 Aug 2023, 08:01 PM

नई दिल्ली:

उत्तरप्रदेश के कानपुर से दिमाग को चकरा देने वाली खबर सामने आई है. यहां भाई-बहन के रिश्तें को तार-तार कर देने वाला मामला सामने आया है. भाई-बहन का रिश्ता बहुत ही पवित्र माना जाता है लेकिन इस घटना ने लोगों को सोचने के लिए मजबूर कर दिया है. यहां एक लड़की ने अपने भाई के खिलाफ केस दर्ज कराया है. इसके साथ ही लड़की ने मां पर भी गंभीर आरोप लगाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और केस की जांच शुरू कर दी है. 

पीड़ित लड़की ने बहुत साहस करके पुलिस थाने पहुंची और केस दर्ज कराया है. लड़की का कहना है कि उसका भाई उसके साथ जबरदस्ती करता है. उसने कहा कि ये सब बाते उसकी मां की जानकारी में है. मां इसे रोकने के बजाए इसे अच्छा बताती है और उल्टा मुझे ही चुप रहने को कहती है. लड़की का कहना है कि जब भी घर में कोई नहीं रहता है और उसे अकेला पाता है तो भाई उससे मारपीट और रेप करता है. पीड़िता का कहना है कि जब उसने ये बाते अपनी मां को बताई तो मां ने कहा कि ये बहुत अच्छा है बेटा और तुम चुप रहो. लड़की की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और आरोपी भाई को पुलिस ने हिरासत ले लिया है. इसके साथ ही पुलिस मां के रोल की भी जांच कर रही है. 

बीते महीने हरदोई में मामला

बीते महीने हरदोई जिले से ऐसा ही मामला सामने आया था. यहां भी रिश्तों को तार-तार होने की घटना सामने आई थी. दरअसल बुआ के घर आए युवक ने आधी रात सोते समय 10 साल की नाबालिग के साथ बलात्कार किया था. नाबालिग के हल्ला करने पर परिवारों ने पहले आरोपी लड़के की जमकर पीटाई कर दी और फिर पकड़कर पुलिसवालों के हवाले कर दिया था. जानकारी के अनुसार आरोपी बुआ के घर आया था. रात में जब सभी सो रहे थे तो उसने चारपाई पर सो रही नाबालिग के साथ रेप किया था आरोपी युवक रिश्ते में ममेरा भाई था.