logo-image

Maharashtra Politics : देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को नितिन गडकरी ने दी बधाई, कहा...

महाराष्‍ट्र की राजनीति में शनिवार सुबह एक बड़ा ट्विस्‍ट आ गया, जब सुबह करीब 8 बजे बीजेपी नेता देवेंद्र फड़णवीस ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले ली.

Updated on: 23 Nov 2019, 09:06 AM

लखनऊ:

महाराष्‍ट्र की राजनीति में शनिवार सुबह एक बड़ा ट्विस्‍ट आ गया, जब सुबह करीब 8 बजे बीजेपी नेता देवेंद्र फड़णवीस ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले ली. उनके साथ उनके साथ अजित पवार ने डिप्‍टी सीएम पद शपथ ली है. राज्‍यपाल भगत सिंह कोशियारी ने मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और अजीत पवार को क्रमश: मुख्‍यमंत्री और उपमुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलाई. देवेंद्र फडणवीस के सीएम बनने पर सड़क एव राज्यमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने बधाई दी है. यह ट्वीट उन्होंने मराठी में किया.

यह भी पढ़ें- कमलेश तिवारी की पत्नी को मिली जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज

उन्होंने लिखा 'महाराष्ट्राच्या मुख्यमंत्री पदी श्री देवेंद्र फडणवीस आणि उप मुख्यमंत्री पदी अजित दादा पवार यांनी शपथ घेतल्या बद्दल अभिनंदन. तुमच्या नेतृत्वात महाराष्ट्राचा विकास रथ वेगाने पुढे जाईल हा ठाम विश्वास आहे.' इसी को हिंदी में समझें तो उन्होंने कहा कि श्री देवेंद्र फड़नवीस, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री अजीत दादा पवार को बधाई. आपके नेतृत्व में, मुझे विश्वास है कि महाराष्ट्र का विकास रथ तेजी से आगे बढ़ेगा.

यह भी पढ़ें- BHU छात्रों का धरना खत्म, कल पीएमओ में देंगे ज्ञापन

शपथ ग्रहण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए एनसीपी नेता और महाराष्‍ट्र के डिप्‍टी सीएम अजीत पवार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शिवसेना और कांग्रेस से बातचीत में काफी वक्‍त जाया हो रहा था. और वैसे भी तीन दलों का एक साथ सरकार बनाने से बेहतर था कि बीजेपी के साथ जाकर महाराष्‍ट्र को स्‍थिर सरकार दें.

यह भी पढ़ें- दुस्साहस: किशोरी से बलात्कार के बाद मिट्टी का तेल छिड़ककर जिंदा जलाने की कोशिश! 

अजीत पवार के बाद मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शिवसेना ने जनादेश का बड़ा अपमान किया है. उन्‍होंने कहा, महाराष्‍ट्र जैसे बड़े राज्‍य के लिए ऐसा करना सही नहीं था. देवेंद्र फड़णवीस ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार की जरूरत है, एक 'खिचड़ी' सरकार की नहीं.