logo-image

Meri Mati Mera Desh campaign: सीएम योगी कलश यात्रा में हुए शामिल, किया वीरों को नमन

Meri Mati Mera Desh campaign: सीएम योगी गोरखपुर में मेरी माटी मेरा देश कैंपेन के तहत कलश यात्रा में शामिल हुए. इस दौरान कलश यात्रा की जानकारी दी.

Updated on: 08 Sep 2023, 02:02 PM

नई दिल्ली:

Meri Mati Mera Desh campaign: मेरी माटी मेरा देश कैंपेन की शुरूआत पिछले महीने की 9 अगस्त की गई थी. भारत साल 2022 में आजादी के अमृत महोत्सव काल में प्रवेश कर चुका है. इस साल भारत मेरी माटी मेरा देश (Meri Mati Mera Desh)कैंपेन मना रहा है.  इसकी घोषणा पीएम मोदी ने की थी. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने गृह जिले गोरखरपुर में पधारे हैं. यहां मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत अमृत कलश यात्रा में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने जवानों को नमन किया.

दिल्ली भेजा जाएगा

यूपी में इस कार्यक्रम की शुरूआत गोरखपुर जनपद से की जा रही है. सीएम योगी ने जानकारी दी कि हर नगर निकाय, विकास खंड से कलश जमा कर लखनऊ ले जाया जाएगा. इसके बाद सभी कलशों को दिल्ली भेजा जाएगा. वहीं, लखनऊ में आजादी के अमृत कलश की स्थापना की गई है. ये कलश 75 जिलों के 75 शोभा यात्रा के माध्यम से लगभग 1500 कलश जमा किए जाएंगे. इसमें 825 विकास खंड और 762 नगर निकाय से कलश जाएंगे. इन सभी को एकत्र कर स्पेशल ट्रेन के जरिए दिल्ली भेजा जाएगा. इन कलशों को कर्तव्य पथ पर रखा जाएगा.  

एक सशक्त देश बनेगा

सीएम योगी ने कहा है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आजादी के अमृत महोत्सव में प्रवेश कर गया है. पीएम मोदी के नेतृत्व में अमृतकाल के पहले साल में देश में विकास की नई झलक दिखाई दी है.  पीएम मोदी ने नए भारत के लिए 140 करोड़ लोगों को अगले 25 साल में बढ़ने का अवसर दिया है. सीएम योगी ने कहा कि 2047 में जब देश आजादी का शताब्दी वर्ष मना रहा होगा. उस वक्त हर भारतीय के मन की इच्छा होगी कि भारत एक सशक्त एंव मजबूत देश और दुनिया की महाशक्ति के रूप में दिखाई दे जो दुनिया की अगुवाई करे. इसके लिए मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत इस अभियान की शुरूआत की गई है. इस कार्यक्रम की शुरूआत गोरखपुर जनपद से की जा रही है. सीएम योगी ने जानकारी दी कि हर नगर निकाय, विकास खंड से कलश जमा कर लखनऊ ले जाया जाएगा. इसके बाद सभी कलशों को दिल्ली भेजा जाएगा.