logo-image

Lucknow: बारिश में भीगती मिली बुजुर्ग महिला, कहानी जानकर दिल रोने लगेगा

लेकिन कई बार ये सुनने को मिलता है कि बेटे ने अपने बुजुर्ग पेरेंट्स को घर से निकाल दिया. आज की खबर भी ऐसे ही है. ये खबर यूपी की राजधानी लखनऊ की है. ये ऐसी न्यूज है जिसे पढ़ने के बाद आपका दिल और मन रो जाएगा.

Updated on: 11 Aug 2023, 01:06 PM

नई दिल्ली:

माता-पिता अपने बच्चों के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं. पेरेंट्स अपने बच्चों की खुशी के लिए अपना सबकुछ त्याग कर देते हैं. कहा जाता है कि बच्चें माता-पिता के लिए बुढ़ापे की लाठी होते हैं. लेकिन कई बार ये सुनने को मिलता है कि बेटे ने अपने बुजुर्ग पेरेंट्स को घर से निकाल दिया. आज की खबर भी ऐसे ही है. ये खबर यूपी की राजधानी लखनऊ की है. ये ऐसी न्यूज है जिसे पढ़ने के बाद आपका दिल और मन रो जाएगा.

लखनऊ में एक 80 साल बुजुर्ग महिला बारिश में भीगती हुई लावारिश स्थिति में दिखाई दी. किसी ने कृष्णा नगर पुलिस को जानकारी दी. इसके बाद पुलिस ने महिला को खाना खिलाया, इलाज कराया और उसके बाद उसे ऑल्ड ऐज होम पहुंचा दिया. जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग महिला के दो बेटे और एक बेटी है. लेकिन फिर भी महिला को बाहर भटकना पड़ रहा है. 

महिला के तीन बच्चे

पुलिस के द्वारा पूछताछ के दौरान जब महिला ने बताया तो लोग सुनकर दंग रह गए. बुजुर्ग महिला ने अपना नाम रामबेटी मिश्रा कहा. उसने कहा कि उसके पति का नाम राम बहादुर मिश्रा है, जिनका देहांत हो चुका है. वो हरदोई जिले के सुरसा थाना इलाके की रहने वाली है. रामबेटी को दो बेटे हैं जिनका नाम प्रकाश और राहुल मिश्रा है. वहीं महिला को एक बेटी भी है. महिला ने कहा कि तीनों बच्चों की शादी हो चुकी है. 

बेटे और बेटी का इंकार

महिला ने कहा कि वो अपने बच्चों के साथ अपने पैतृक गांव खरजुरहा में रहती थी. लेकिन उन्हें लावारिस छोड़कर कहीं भाग गए. पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि महिला की गांव की सभी संपत्ति बेच चुके हैं. पुलिस ने बेटे से सम्पर्क करने की कोशिश की लेकिन कनेक्ट नहीं हो पाया. बाद में बेटी से बात होने पर उसने भी रखने से इंकार कर दिया. इसके बाद पुलिस ने महिला को वृद्धाश्रम में छोड़ दिया.