logo-image

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आवास को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

इस धमकी भरे फोन के आने के बाद मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और इस कॉल को ट्रेस करने का प्रयास भी तेज कर दिया गया है.

Updated on: 12 Jun 2020, 05:25 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आवास को बम से उड़ा देने की धमकी भर कॉल आया है. इस फोन कॉल ने लखनऊ में तैनात सभी सुरक्षा एजेंसियों को अचानक से अलर्ट कर दिया है. इस धमकी भरे फोन के आने के बाद मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और इस कॉल को ट्रेस करने का प्रयास भी तेज कर दिया गया है. इस धमकी भरी फोन कॉल आने के बाद लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास, 5 कालीदास मार्ग की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

दरअसल यूपी पुलिस की इमरजेंसी सर्विस यूपी 112 के व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज भेज कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. इस व्हाट्सएप मैसेज में सीएम आवास के साथ ही उत्तर प्रदेश में 50 अलग-अलग स्थानों पर धमाके किए जाने की बात कही गई है. इस व्हाट्सएप मैसेज में यूपी सरकार को चेतावनी देते हुए आगे लिखा गया है कि हम पूरे उत्तर प्रदेश में धमाके करेंगे और सरकार ऐसे ही देखती रह जाएगी.

महाराष्ट्र से गिरफ्तार किए गए थे दो युवक
उत्तर प्रदेश पुलिस के सर्विस नंबर पर इस धमकी भरे संदेश के आने के बाद से ही लखनऊ स्थित सीएम आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. यूपी पुलिस टीम ने डॉग स्क्वाड की मदद से सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि बीते दिनों महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे से दो युवकों को मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी देने के मामले में गिरफ्तार भी किया गया था.

नासिक के रहने वाले युवक ने दी थी यूपी पुलिस को धमकी
दरअसल इसके पहले सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने के आरोपी कामरान की गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस को एक और धमकी भरा मैसेज मिला था इसके मुताबिक अगर यूपी पुलिस ने कामरान को नहीं छोड़ा तो वो लोग गंभीर परिणाम भुगतेंगे. यूपी एटीएस टीम ने इस धमकी के बारे में महाराष्ट्र एटीएस को बताया जिसके बाद महाराष्ट्र एटीएस ने छानबीन के बाद 20 साल के फैसल नाम के युवक को गिरफ्तार कर लिया. यह युवक नासिक का रहने वाला था.