logo-image

Ayodhya Ram Mandir: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर नृपेंद्र मिश्रा का बड़ा बयान, जानें पीएम मोदी को लेकर क्या कहा?

Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में श्रीरामचंद्र का भव्य मंदिर निर्माण हो रहा है. इस मदिर के पहले चरण का कार्य दिसंबर के लास्ट तक पूरा हो जाएगा. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर नृपेंद्र मिश्रा ने बुधवार को बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 27 Sep 2023, 06:59 PM

अयोध्या:

Ayodhya Ram Mandir : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दिसंबर के अंत तक श्रीराम मंदिर के पहले चरण का कार्य पूरा हो जाएगा. अब श्रीरामचंद्र की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारी चल रही है. अगले वर्ष यानी 2024 के जनवरी महीने में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेंगे. इसे लेकर अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा (Nripendra Mishra) का बड़ा बयान सामने आया है.

यह भी पढ़ें : Ujjain Rape Case: उज्जैन में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में सरकार का बड़ा एक्शन, जानें क्या बोले नरोत्तम मिश्रा

अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनवरी की किस तिथि को आएंगे वो अभी निश्चित नहीं है. भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा लगभग 14-15 जनवरी से साधु-संतों की ओर से प्रारंभ किया जाएगा. यह कार्यक्रम लगभग 10 दिन तक हो सकता है. जिस दिन प्रधानमंत्री मोदी आएंगे प्राण प्रतिष्ठा का समापन उसी दिन उनकी उपस्थिति में होगा.

यह भी पढ़ें : Rajasthan Elections: राजस्थान में उतारे गए रमेश बिधूड़ी, इस जिले के बनाए गए प्रभारी

नृपेंद्र मिश्रा ने आगे कहा कि श्रद्धालु 26 जनवरी से पहले मंदिर में भगवान राम के दर्शन कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं में इस मंदिर के प्रति आशा और विश्वास था. हमारी ट्रस्ट ने अन्य संस्थाओं से सहायता ली और यह प्रयास किया कि देश के लगभग 4 लाख गांव में एक रसीद लेकर कार्यकर्ता जाएगा, सभी श्रद्धालुओं से मिलेंगे और उनका चंदा एकत्रित करेंगे. ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने 10 करोड़, 50 करोड़ रुपये भी दिए हैं और इस माध्यम से लगभग 3,500 करोड़ रुपये एकत्रित हुए हैं.