logo-image

Ayodhya: अब मुंबई से अयोध्या के लिए शुरू होगी हवाई सेवा, जानिए क्या होगा शेड्यूल?

Ayodhya: . इंडिगो ने आज यानी मंगलवार मुंबई और अयोध्या के बीच 15 जनवरी से रोजाना फ्लाइट शुरू करने की जानकारी दी. इसके लिए इंडिगो ने फ्लाइट का शेड्यूल भी शेयर किया है

Updated on: 27 Dec 2023, 06:41 AM

New Delhi:

Ayodhya: भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या में मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारी युद्ध स्तर पर जारी है. अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी 2024 को प्रतावित है. ऐसे में अयोध्या को इंटरनेशनल धार्मिक पर्यटन के रूप में विकसित करने का काम भी पूरे जोर-शोर से चल रहा है. इस क्रम में पब्लिक ट्रांसपोर्ट कनेक्टेविटी को भी बढ़ाया जा रहा है. दिल्ली के बाद अब मुंबई से भी अयोध्या के लिए हवाई सेवा शुरू होगी. अयोध्या में हवाई अड्डे की शुरुआत के बाद से एयरलाइंस कंपनियां एक के बाद एक इस धार्मिक नगरी के लिए उड़ानें शुरू कर रही हैं.

यह खबर भी पढ़ें- UP: CM योगी का बड़ा ऐलान- उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती में मिलेगी इतने साल की छूट

इंडिगो ने सबसे पहले फ्लाइट शुरू करने का ऐलान किया

इस कड़ी में निजी एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने सबसे पहले फ्लाइट शुरू करने का ऐलान किया था. यह सेवा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से अयोध्या के बीच शुरू होगी. अब इंडिगो एयरलाइनने मुंबई से अयोध्या के लिए हवाई सेवा करने की घोषणा की है. इंडिगो ने आज यानी मंगलवार मुंबई और अयोध्या के बीच 15 जनवरी से रोजाना फ्लाइट शुरू करने की जानकारी दी. इसके लिए इंडिगो ने फ्लाइट का शेड्यूल भी शेयर किया है. शेड्यूल के अनुसार मुंबई से अयोध्या के लिए फ्लाइट का समय दोपहर 12.30 बजे टेकऑफ और दोपहर 2.45 बजे लैंडिंग का होगा. जबकि अयोध्या से फ्लाइट सवा तीन बजे रवाना होकर मुंबई एयरपोर्ट 5.40 बजे पहुंचेगी. 

यह खबर भी पढ़ें- Delhi: दिल्ली में इजरायली एम्बेसी के पास विस्फोट की कॉल, स्पेशल टीम पहुंची

कम से कम 100 विमान अयोध्या हवाई अड्डे पर उतरेंगे

आपको बता दें कि राम मंदिर के अभिषेक समारोह के लिए 22 जनवरी को गणमान्य व्यक्तियों को अयोध्या ले जाने वाले विमान अयोध्या के अलावा गोरखपुर, वाराणसी और प्रयागराज के हवाई अड्डों पर तैनात किए जाएंगे. कम से कम 100 विमान अयोध्या हवाई अड्डे पर उतरेंगे और या तो मंदिर शहर में रहेंगे या आसपास के जिलों के लिए रवाना होंगे. अयोध्या से आठ और शहरों के लिए उड़ानों की घोषणा की गई है, जो 6 जनवरी से शुरू होंगी. पहले, यह घोषणा की गई थी कि उड़ानें अयोध्या को दिल्ली और अहमदाबाद से जोड़ेंगी, लेकिन अब हैदराबाद, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, चेन्नई और गोवा को मंदिर शहर से जोड़ने वाली उड़ानें शुरू की जाएंगी.