logo-image

जुमे की नमाज के बाद बवाल की आशंका को लेकर यूपी पुलिस अलर्ट: ADG आगरा जोन

यूपी में कई शहर जुमे की नमाज के बाद सुलग उठे थे. विरोध प्रदर्शन, लाठीचार्ज, बुलडोजर, गिरफ्तारियों के बीच इस सप्ताह पूरे यूपी में अलर्ट जारी किया गया है. ये अलर्ट जुमे की नमाज के बाद फैलने वाली बवाल की आशंका के मद्देनजर जारी किया गया है.

Updated on: 16 Jun 2022, 02:40 PM

highlights

  • जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट जारी
  • बवाल की आशंका को देखते हुए अलर्ट पर सुरक्षा बल
  • सोशल मीडिया पर भी नजर रख रही है यूपी पुलिस

आगरा:

यूपी में कई शहर जुमे की नमाज के बाद सुलग उठे थे. विरोध प्रदर्शन, लाठीचार्ज, बुलडोजर, गिरफ्तारियों के बीच इस सप्ताह पूरे यूपी में अलर्ट जारी किया गया है. ये अलर्ट जुमे की नमाज के बाद फैलने वाली बवाल की आशंका के मद्देनजर जारी किया गया है. यूपी पुलिस के एडीजी जोन आगरा राजीव कृष्ण ने कहा कि प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर है. पुलिस बल पूरी मुस्तैदी से डटे हुए हैं. किसी भी तरह का बवाल नहीं होने दिया जाएगा. ऐसी किसी भी सूचना पर पुलिस मजबूती से काबू पाएगी. बता दें कि यूपी में कई जिलों में बवाल के बाद से अब तक दर्जनों लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, तो अब भी बलवाइयों को पकड़ने की कार्रवाई को जोरदार तरीके से यूपी पुलिस अंजाम दे रही है.

पूरे यूपी में बवाल, लेकिन आगरा में रही शांति

बता दें कि पिछले दिनों जुमे की नमाज के बाद प्रदेश में कई जिलों में बवाल हुआ था. मगर, सुलहकुल नगरी आगरा ने सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश दिया था. यहां पर शांति-व्यवस्था बरकरार रही थी. हालांकि पूरे आगरा मंडल की बात की जाए तो हाथरस , फिरोजाबाद और अलीगढ़ में कुछ प्रदर्शन की घटनाएं जरूर सामने आई थी. जिसके बाद स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तमाम गिरफ्तारियां भी की थी. इस बीच एडीजी जोन आगरा राजीव कृष्ण के अनुसार इस बार पहले से पुलिस प्रशासन चौकन्ना है. संवेदनशील क्षेत्रों में फोर्स तैनात है.

ये भी पढ़ें: बजरंग दल और VHP की हुंकार- हिंदू बेटी है नूपुर शर्मा, उसे नहीं छोड़ेंगे अकेला

धर्मगुरुओं से की गई है ये अपील

एडीजी जोन आगरा राजीव कृष्ण ने कहा कि तमाम धर्मगुरुओं से अपील की गई है कि वो कानून के दायरे में रहकर कार्य करें, अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी. एडीजी जोन के अनुसार आगरा के सभी जनपदों में अलर्ट जारी किया गया है, इसके साथ ही असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. यही नहीं, यूपी पुलिस सोशल मीडिया पर नजर रख रही है, ताकि किसी भी हाल में माहौल न खराब होने पाए.