logo-image

बेंगलुरु में 3 करोड़ की डकैती करने वाले हिस्ट्रीशीटर समेत 4 को उदयपुर पुलिस ने दबोचा

बेंगलुरु के इलेक्ट्रॉनिक सिटी थाना क्षेत्र स्थित ज्वेलरी शोरूम में 4 जुलाई को तीन करोड़ की नकदी और जेवरात की लूट के चार आरोपियों को सुखेर थाना पुलिस ने चित्तौड़गढ़ जिले के बेगू क्षेत्र से गिरफ्तार किया.

Updated on: 06 Jul 2022, 11:06 PM

उदयपुर:

बेंगलुरु के इलेक्ट्रॉनिक सिटी थाना क्षेत्र स्थित ज्वेलरी शोरूम में 4 जुलाई को तीन करोड़ की नकदी और जेवरात की लूट के चार आरोपियों को सुखेर थाना पुलिस ने चित्तौड़गढ़ जिले के बेगू क्षेत्र से गिरफ्तार किया. चारों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद बेंगलुरु पुलिस को सौंप दिया गया. पुलिस की टीमों को पीछा करते देख बचने के लिए आरोपियों ने फायरिंग भी की. आरोपियों के पास से लूटा गया सोना और नगद रुपए बरामद किए गए है. इस कार्रवाई में सुखेर थाने के कांस्टेबल गोविंद सिंह, डालाराम और सुमित यादव की अहम भूमिका रही है.

बेंगलुरु के ज्वेलरी की दुकान में डाली थी डकैती       

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि बेंगलुरु में इलेक्ट्रॉनिक सिटी थाना क्षेत्र में स्थित रामदेव बैंकर्स एवं ज्वेलर्स शोरूम में 4 जुलाई की सुबह चार बदमाश पिस्टल की नोक पर तिजोरी में रखे सोने व चांदी के जेवरात और नकदी समेत कुल 3 करोड़ की डकैती कर फरार हो गए थे. जिनकी तलाश में पुलिस इंस्पेक्टर संजय गौड़ा के नेतृत्व में एक टीम उदयपुर आई थी. एसपी शर्मा ने बताया कि बेंगलुरु पुलिस की सहायता के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चंद्रशील के निर्देशन एवं थानाधिकारी दलपत सिंह के नेतृत्व में थाना सुखेर से विशेष टीम गठित की गई. गठित टीम तकनीकी सहयोग से बदमाशों का पीछा करते हुए चित्तौड़गढ़ के बेगू क्षेत्र में पहुंची. जहां पुलिस टीम ने बदमाशों की गाड़ी के आगे-पीछे गाड़ी लगा कर रोका तो बदमाश पुलिस टीम पर फायरिंग कर भागने लगे. पुलिस टीम ने पीछा कर घेरा डालकर चारों अभियुक्तों को पकड़ बेंगलुरु पुलिस को सौंप दिया. 

ये भी पढ़ेंः उदयपुर के हत्यारों की एक दिन में इतने लोगों की हत्या की थी प्लानिंग

राजस्थान के रहने वाले हैं सभी आरोपी
पकड़े गए आरोपी देवाराम पुत्र कूकाराम निवासी बगड़ी थाना सोजत सिटी, अनिल पुत्र प्रेमा राम निवासी सोमोकी निमाज जिला पाली, राम सिंह पुत्र शंकर सिंह निवासी अरटिया भोपालगढ़ जिला जोधपुर एवं राहुल पुत्र अशोक निवासी गोरा छपरा, माउंट आबू जिला सिरोही है. इनमें राहुल माउंट आबू का हिस्ट्रीशीटर है.