logo-image

संकट में कर्नाटक सरकारः फ्लोर टेस्ट पर अड़े बीएस येदियुरप्पा, सदन में सो रहे BJP विधायक

कर्नाटक (Karnataka Crisis) में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने गुरुवार को विश्वासमत (Trust Vote) पेश किया, लेकिन विश्वासमत पर वोटिंग नहीं हुई.

Updated on: 18 Jul 2019, 11:56 PM

नई दिल्ली:

Karnataka Floor Test: कर्नाटक में सियासी ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है. कर्नाटक (Karnataka Crisis) में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने गुरुवार को विश्वासमत (Trust Vote) पेश किया, लेकिन विश्वासमत पर वोटिंग नहीं हुई. काफी हंगामे के बाद स्पीकर रमेश कुमार ने कर्नाटक विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी.

यह भी पढ़ेंः संकट में कर्नाटक सरकारः राज्यपाल ने विस में विश्वास मत हासिल करने के लिए कल 1ः30 बजे तक का दिया समय

इसके विरोध में बीजेपी के सभी विधायक रातभर सदन में धरने में बैठ गए हैं. बीजेपी विधायक रातभर सदन में ही सो रहे हैं. कई विधायकों ने अपना बिस्तर भी सदन में बिछा लिया है. बताया जा रहा है कि फ्लोर टेस्ट पर बीजेपी नेता और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा अड़े हुए हैं. इस पर बीजेपी विधायक सदन में ही सो रहे हैं. गुरुवार को विश्वासमत पर चर्चा के दौरान कांग्रेस और जेडीएस ने बीजेपी पर अपने एक विधायक श्रीमंत पाटिल को अगवा करके मुंबई ले जाने का आरोप लगाया.

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कई तस्वीरें दिखाकर स्पीकर से मांग की कि उनके विधायकों को सुरक्षा दी जाए क्योंकि विधायकों को अगवा किया जा रहा है. शिवकुमार ने फ्लाइट की डिटेल भी साझा करते हुए कहा कि पाटिल के साथ फ्लाइट में बीजेपी नेता लक्ष्मण सवदी भी थे. सत्ताधारी गठबंधन के 16 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद राज्य में सरकार के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं.

यह भी पढ़ेंः वेस्टइंडीज दौरे से पहले चयनकर्ताओं को एमएस धोनी को भविष्य के बारे में बता देना चाहिएः वीरेंद्र सहवाग

ऐसे में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने एक वाक्य का प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि सदन उनके नेतृत्व वाली 14 महीने पुरानी सरकार में विश्वास व्यक्त करता है. सरगर्मी भरे माहौल में गुरुवार को शुरू हुई सदन की कार्यवाही में 20 विधायक नहीं पहुंचे. इनमें 17 सत्तारूढ़ गठबंधन के हैं. बागी विधायकों में से 12 फिलहाल मुंबई के एक होटल में ठहरे हुए हैं. वहीं, कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने सीएम कुमार स्वामी को पत्र लिखकर शुक्रवार को 1.30 बजे तक विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के लिए कहा है.