logo-image

Karnataka: विधानसभा चुनाव में जीत से खुश नहीं हैं DK शिवकुमार, जानें क्या बताई वजह

Karnataka: कर्नाटक के विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election 2023) में कांग्रेस (Congress) ने प्रचंड बहुमत और शानदार जीत दर्ज की है, लेकिन इस जीत से डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार (Deputy CM DK Shivakumar) खुश नहीं है.

Updated on: 21 May 2023, 12:53 PM

नई दिल्ली:

Karnataka : कर्नाटक में सिद्धारमैया दूसरी बार सीएम की कुर्सी में विराजमान हो गए हैं, जबकि डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम पद से संतोष करना पड़ा. कर्नाटक के विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election 2023) में कांग्रेस (Congress) ने प्रचंड बहुमत और शानदार जीत दर्ज की है, लेकिन इस जीत से डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार (Deputy CM DK Shivakumar) खुश नहीं है. उन्होंने अब कांग्रेसियों को बड़ी हिदायत देते हुए कहा कि अब हमारा अगला लक्ष्य लोकसभा चुनाव 2024 है.  

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने रविवार को बेंगलुरु के केपीसीसी कार्यालय में देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 32वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान डीके शिवकुमार ने पार्टी कैडर को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के विधानसभा चुनाव में हमें 135 से ज्यादा सीटें मिलीं, लेकिन मैं इससे बिल्कुल खुश नहीं हूं. मेरे या सिद्धारमैया के घर मत आना. हमारा अगला लक्ष्य लोकसभा चुनाव है और हमें अच्छी तरह से लड़ना चाहिए.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि पीएम नरेंद्र आतंकवाद की बात करते हैं, लेकिन आजतक बीजेपी से किसी ने भी आतंकवाद के कारण अपनी जान नहीं गंवाई है. इंदिरा गांधी और राजीव गांधी जैसे कई कांग्रेस नेता आतंकी हमलों में मारे गए.

यह भी पढ़ें : Delhi: सीएम नीतीश कुमार ने CM केजरीवाल से की मुलाकात, जानें 2024 से पहले क्या है लक्ष्य

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) समेत सभी राजनीतिक दलों ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. कर्नाटक में सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में भी विपक्षी एकता नजर आया. इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, सुखविंदर सिंह सुक्खू के अलावा ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन और झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन समेत कई पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की थी.