logo-image

Hijab Row : मुस्लिम छात्राओं ने बिना हिजाब के स्कूल जाना किया शुरू

कर्नाटक के शिक्षण संस्थान में लंबे समय से हिजाब पहनने की जिद पर अड़ी छात्राओं ने अब हिजाब के बिना ही कक्षाओं में जाना शुरू कर दिया है. छात्राओं के इस कदम से कर्नाटक सरकार के शिक्षा विभाग ने राहत की सांस ली है.

Updated on: 11 Jun 2022, 12:49 PM

highlights

  • लंबे समय से हिजाब पहनने की जिद पर अड़ी थी छात्राएं
  • बिना हिजाब के 45 छात्रों ने कक्षाओं में आना किया शूरू 
  • छात्राओं के पैरेंट्स से कॉलेज प्रिंसिपल की वार्ता से बनी बात

बेगलुरु:

कर्नाटक के शिक्षण संस्थान में लंबे समय से हिजाब पहनने की जिद पर अड़ी छात्राओं ने अब हिजाब के बिना ही कक्षाओं में जाना शुरू कर दिया है. छात्राओं के इस कदम से कर्नाटक सरकार के शिक्षा विभाग ने राहत की सांस ली है. कॉलेज के प्राचार्य शेखर एमडी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि निलंबन की अवधि पूरी होने के बाद छात्राएं बुधवार से कक्षाओं में बिना हिजाब के ही भाग ले रहीं हैं.  उन्होंने कहा कि इससे पहले इस मुद्दे पर छात्राओं के माता-पिता से चर्चा की गई थी. प्राचार्य शेखर ने बताया कि जिन 101 छात्राओं ने बिना हिजाब के कक्षाओं में भाग लेने से इनकार कर दिया था, उन में से 45 छात्रों ने कक्षाओं में आना शूरू कर दिया है. 

24 छात्राओं को किया गया था निलंबित
गौरतलब है कि इस सप्ताह की शुरुआत में उप्पिनंगडी कॉलेज से कक्षाओं में हिजाब पहनने के लिए 24 छात्राओं को निलंबित कर दिया गया था. दरअसल, ये छात्राएं कॉलेज खुलने के बाद एक बार फिर से कॉलेज में हिजाब पहनकर आने पर अड़ी थी. 

शिक्षा विभाग ने ली राहत की सांस
शिक्षा विभाग के सूत्रों ने कहा कि छात्राओं के इस कदम से विभाग को काफी राहत मिली है. इसके साथ ही यह भी उम्मीद जताई गई है कि छात्राओं के इस कदम से दूसरे लोगों को भी एक अच्छा संदेश जाएगा. गौरतलब है कि दक्षिण कन्नड़ जिले के उप्पिनंगडी में सरकारी प्रथम श्रेणी कॉलेज से हिजाब पहनने पर जोर देने के लिए निलंबित की गई 7 छात्राओं ने माफी पत्र जमा करने के बाद कक्षाओं में लेना शुरू कर दिया है.