logo-image

PM मोदी की आज जयपुर में जनसभा, पहली बार महिलाएं संभालेंगी सभा की कमान

PM Modi rally in Jaipur: पीएम मोदी आज (सोमवार) को जयपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान सभा स्थल की सभी व्यवस्थाओं को संभालने की जिम्मेदारी महिलाओं की होगी. ये पहला मौका है जब किसी सभी की पूरी जिम्मेदारी महिलाएं संभालेंगी.

Updated on: 25 Sep 2023, 08:01 AM

highlights

  • पीएम मोदी की आज जयपुर में जनसभा
  • महिलाओं के हाथ में होगी सभा की व्यवस्था
  • खास अंदाज में रैली में पहुंचेगे पीएम मोदी

New Delhi:

PM Modi rally in Jaipur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के दौरे पर होंगे. इस दौरान वह जयपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. ये जनसभा ऐतिहासिक होने वाली है. क्योंकि पहली बार किसी जनसभा की पूरी कमान महिलाओं के हाथ में होगी. बता दें कि राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों के चलते दोनों प्रमुख राजनैतिक पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. जिसके चलते बीजेपी ने कमर कस ली है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: यूपी-एमपी समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा दिल्ली में मौसम

सोमवार को होने वाली रैली को बीजेपी सफल और ऐतिहासिक बनाना चाहती है. क्योंकि, आज पंडित दीन दयाल उपाध्याय का जन्मदिन भी है. इसके साथ ही महिला आरक्षण बिल के पास होने के बाद पीएम मोदी की राजस्थान में ये पहली जनसभा भी है. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ये जनसभा बहुत महत्वपूर्ण है. क्योंकि इस जनसभा के बाद ही बीजेपी राज्य में टिकट और कुछ नेताओं के राजनैतिक भविष्य की तस्वीर को साफ करेगी.

जयपुर में होने वाली इस जनसभा के जरिए बीजेपी पूरे राज्य में एक बड़ा संदेश देना की कोशिश कर रही है. इस रैली में लाखों महिलाओं के आने का दावा किया जा रहा है. केंद्रीय कानून राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि, यह दिन बहुत पवित्र है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित करने जयपुर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जयंती भी है. इसके लिए मजबूत तैयारी की गई है.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Prices Today: हरियाणा व राजस्थान समेत इन राज्यों में बदले ईंधन के दाम, चेक करें रेट

बीजेपी ने राजस्थान में निकाली परिवर्तन संकल्प यात्रा

बता दें बीजेपी ने राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए 2 सितम्बर को 'परिवर्तन संकल्प यात्रा' निकाली गई थी. बीजेपी की ये यात्रा राज्य के चारों कोनों से निकाली गई थी. जिसमें पहली यात्रा की शुरूआत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सवाईमाधोपुर के त्रिनेत्र गणेश मंदिर से की थी. वहीं दूसरी यात्रा डूंगरपुर-बांसवाड़ा के पवित्र आदिवासी बेणेश्वर धाम से निकाली गई थी, इसे गृहमंत्री अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई थी. इसके अलावा तीसरी यात्रा जैसलमेर के रामदेवरा से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की थी. वहीं चौथी यात्रा की शुरूआत हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी से हुई थी. जिसे केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने शुरू किया था. ये सभी यात्राएं नौ हजार किमी से ज्यादा चल चुकी हैं. 

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: शिव जी जगाएंगे इन 5 राशियों का सोया हुआ भाग्य, जानें आज का राशिफल

पहली बार महिलाओं के हाथ में मंच की कमान

केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'परिवर्तन संकल्प महासभा' को लेकर 42 ब्लॉक बनाए गए हैं. जिनकी कमान महिलाओं को दी गई. यहां बड़ी संख्या में महिलाएं प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देने आएगी. वहीं प्रधानमंत्री मोदी खुली जीप में सवार होकर सभा के बीच से होकर मंच पर जाएंगे और उस दौरान दोनों तरफ से महिलाएं फूल की वर्षा करेंगी. दादिया में होने जा रही सभा का बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने जायजा लिया.

ये भी पढ़ें: Parineeti Chopra-Raghav Chadha: रिसेप्शन से सामने आई पहली फोटो, देखें बारात का वीडियो

प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी ने कहा कि, कांग्रेस की महाभ्रष्ट सरकार से प्रदेश की जनता पूरी तरह त्रस्त है. उन्होंने कहा कि जनता ने अब मन बना लिया है कि कांग्रेस को सत्ता से उखाड़ फेंकना है. इस दौरान पीएम मोदी धानक्या जाकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे. उसके बाद दोपहर दो बजे जयपुर के दादिया में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.