logo-image

Rajasthan: बीकानेर में वायुसेना के 2 हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, जानें क्या है वजह

Rajasthan : राजस्थान के बीकानेर से एक वक्त की एक बड़ी खबर सामने आई है. बीकानेर के खारा में भारतीय वायुसेना के दो हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. पायलटों की सूझबूझ से हेलिकॉप्टर की सुरक्षित लैंडिंग हो पाई है.

Updated on: 24 May 2023, 07:37 PM

बीकानेर:

Rajasthan : राजस्थान के बीकानेर से एक वक्त की एक बड़ी खबर सामने आई है. बीकानेर के खारा में भारतीय वायुसेना के दो हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. पायलटों की सूझबूझ से हेलिकॉप्टर की सुरक्षित लैंडिंग हो पाई है. सूचना मिलते आनन-आफन में पहुंचे इंडियन एयरफोर्स के जवानों ने हेलिकॉप्टरों से पायलटों को सुरक्षित निकाला. बताया जा रहा है कि राज्य में खराब मौसम की वजह से हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. 

यह भी पढ़ें : Weather Updates : दिल्ली-NCR में मौसम हुआ सुहाना, हीटवेव खत्म, इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल

राजस्थान के जोधपुर जिले में स्थित लोहावट से भारतीय वायुसेना के दो हेलिकॉप्टर ने बुधवार को उड़ान भरी थी. खुले आसमान में दोनों हेलिकॉप्टर उड़ रहे थे, इसी दौरान अचानक से मौसम खराब हो गया. धूल भरी आंधी और मूसलाधार बारिश की वजह से सेना के दोनों हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. ये आपात लैंडिंग बीकानेर के खारा में हुई. 

यह भी पढ़ें : राघव चड्ढा का Tweet- 10 प्वाइंट में बताया राष्ट्रपति को क्यों करना चाहिए नए संसद भवन का उद्घाटन? 

पायलटों ने बड़ी सूझबूझ दिखाते हुए हेलिकॉप्टर को जमीन पर उतारा. इसके बाद एयरफोर्स के जवान आनन-फानन में मौके पर पहुंचे और अभी भी दोनों हैलीकॉप्टर मौके पर ही मौजूद हैं. आपको बता दें कि पश्चिमी रेगिस्तान में तेज हवा के साथ तेज आंधी और मूसलाधार बारिश का सिलसिला रहा. आईएमडी ने बारिश को लेकर पहले ही ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया था. जयपुर शहर के कई हिस्सों में आज खूब बारिश हो रही है.