logo-image

Sangroor School News: खराब खाना खाकर स्कूल के 74 बच्चे बीमार, अस्पताल में किया भर्ती

Sangroor School News: पंजाब के संगरूर में बड़ी घटना, स्कूल में दूषित खाना खाने से बिगड़ी बच्चों की तबीयत.

Updated on: 02 Dec 2023, 01:36 PM

highlights

  • पंजाब के संगरूर से आई बड़ी खबर
  • स्कूल में दूषित खाना खाने से बिगड़ी बच्चों की तबीयत
  • 74 बच्चों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

New Delhi:

Sangroor School News: पंजाब से बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर एक स्कूल में खराब खाना खाने से कई बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गई. तबीयत बिगड़ने के बाद बच्चों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामला संगरूर शहर का है. जहां स्कूल में बच्चों को दूषित खाना परोसा गया है. बताया जा रहा है कि दूषित खाना खाने की वजह से 74 बच्चों की हालत खराब हो गई. उनकी बिगड़ी तबीयत के बाद उन्हें आनन-फानन में सरकारी सिविल हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. बच्चों की बिगड़ी तबीयत को लेकर डॉक्टर और एसएमओ कृपाल सिंह ने भी अहम जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि सभी बच्चों की हालत फिलहाल खतरे के बाहर है. हालांकि इस घटना को लेकर बच्चों के अभिभावक काफी नाराज हैं. 

क्या है पूरा मामला
मामला संगरूर के मेरिटोरियस स्कूल का बताया जा रहा है. जहां खराब भोजन खाने की वजह से कई बच्चों की सेहत अचानक बिगड़ने लगी. तबीयत खराब होने वाले बच्चों की संख्या 74 बताई जा रही है. जैसे ही स्कूल प्रशासन को बच्चों की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिली उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती काराया और तुरंत उपचार भी शुरू कर दिया गया. उपचार के बाद डॉक्टरों ने बच्चों की स्थिति सामान्य बताई. 

यह भी पढ़ें - COP28: PM मोदी ने जलवायु शिखर सम्मेलन में की 'ग्रीन क्रेडिट' की पेशकश, जानिए इसके बारे में सबकुछ

बताया जा रहा है कि पहले अस्पताल में 18 बच्चों को भर्ती कराया गया था, इसके बाद इनमें से 14 बच्चों की प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया. जबकि चार बच्चों की स्थिति थोड़ी गंभीर थी. इसके बाद 36 अन्य बच्चों भी अस्पताल में एडमिट कराया गया. इसके अलावा 20 अन्य बच्चे पीजीआई संगरूर में भर्ती कराए गए. 

क्या दिक्त हो रही थी बच्चों को
बच्चों को खाना खाने के बाद मुंह से झाग आने की दिक्कत सबसे पहले सामने आई थी. इसके बाद कुछ बच्चों ने तुरंत उल्टियां करना शुरू कर दीं. जबकि कुछ बैचेनी की शिकायत करते नजर आए.

सीएम मान ने तुरंत दिए कार्रवाई के आदेश
वहीं इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान भी एक्शन मोड में नजर आए. उनके आदेश के बाद प्रशासन की ओर से एक जांच टीम भी गठित कर दी गई है. यही नहीं इसके बाद ठेकेदार के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज करा दी गई है.