logo-image

Green Stamp: पंजाब सरकार का ग्रीन स्टैंप 15 दिन में दिलाएगा उद्योगों के लिए हर मंजूरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी उद्योगपति जो राज्य में अपनी औद्योगिक इकाई स्थापित करने का इच्छुक है, वह 'इनवेस्ट पंजाब' पोर्टल के द्वारा यह खास कोडिड स्टैंप पेपर प्राप्त कर सकता है. जिसे खरीदने के बाद उद्योगपतियों को सभी जरूरी...

Updated on: 15 May 2023, 04:40 PM

highlights

  • पंजाब सरकार ने की ग्रीन स्टैंप की व्यवस्था
  • अब 15 दिनों में मिल जाएंगी उद्योगों से जुड़ी हर मंजूरी
  • पंजाब राज्य औद्योगिक रूप से तेजी से बढ़ रहा

चंडीगढ़:

Punjab Government introduces colour-coded stamp papers for industry : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक अनूठी पहल की है. उन्होंने राज्य में उद्यमियों की सुविधा के लिए हरे रंग का स्टैंप पेपर लॉन्च किया है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इसकी लॉन्चिंग की और कहा पंजाब आज कलर कोडिड स्टैंप पेपर लॉन्च करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है. इस कदम से राज्य में औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि ग्रीन स्टैंप (Green Stamp) का उद्देश्य राज्य में अपनी इकाईयां स्थापित करने के इच्छुक उद्यमियों के लिए कारोबार करने में आसानी को प्रोत्साहित करना है.

उद्योगपतियों को 15 दिनों में मिल जाएगी सभी मंजूरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी उद्योगपति जो राज्य में अपनी औद्योगिक इकाई स्थापित करने का इच्छुक है, वह 'इनवेस्ट पंजाब' पोर्टल के द्वारा यह खास कोडिड स्टैंप पेपर प्राप्त कर सकता है. जिसे खरीदने के बाद उद्योगपतियों को सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. और 15 दिनों के भीतर ही सभी विभागों से अनुमति भी मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें : आम लोगों को बड़ी राहत, 3 साल के निचले लेवल पर WPI, अप्रैल में शून्य से भी नीचे हुई थोक महंगाई

ये भी पढ़ें :Karnataka CM: शिवकुमार को मिलेगा बर्थडे गिफ्ट या सिद्धारमैया का चलेगा यह फॉर्मूला? समझें यहां

औद्योगिक विकास को बढ़ावा दे रही पंजाब सरकार

मुख्यमंत्री भगवंत मान ( Punjab CM Bhagwant Mann ) ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा अपनी किस्म की यह पहली पहल पंजाब में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देगी. भगवंत मान ने आशा अभिव्यक्त की कि इस अनूठे विचार के स्वरूप पंजाब औद्योगिक क्षेत्र में देश का अग्रणी राज्य बनकर उभरेगा. नौजवानों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे.