logo-image

Navjot Singh Sidhu लेंगे खुली हवा में सांस, इस दिन मिलेगी जेल से आजादी

Navjot Singh Sidhu : पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की जेल से रिहाई की तारीखें आ चुकी हैं. उनके ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है, जिसमें बताया गया है कि वो आखिर कब जेल से बाहर आएंगे. नवजोत सिंह सिद्धू को रोड रेज केस में जेल की सजा हुई थी. इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट तक...

Updated on: 31 Mar 2023, 02:58 PM

highlights

  • नवजोत सिंह सिद्धू होंगे जेल से रिहा
  • सजा पूरी करके जेल से निकल रहे सिद्धू
  • रोड रेज केस में जेल की सजा काट रहे थे सिद्धू

नई दिल्ली:

Navjot Singh Sidhu : पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की जेल से रिहाई की तारीखें आ चुकी हैं. उनके ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है, जिसमें बताया गया है कि वो आखिर कब जेल से बाहर आएंगे. नवजोत सिंह सिद्धू को रोड रेज केस में जेल की सजा हुई थी. इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट तक चली थी, लेकिन वो खुद को जेल जाने से नहीं बचा पाए थे. इसके बाद पिछले साल उन्हें जेल जाना पड़ा था. अब वो 1 अप्रैल को जेल से रिहा होंगे. नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला जेल में अपनी सजा काट रहे थे.

सिद्धू के ट्विटर हैंडल पर दी गई जानकारी

नवजोत सिंह सिद्धू के ट्विटर हैंडल पर उनकी रिहाई के बारे में बताया गया है. एक ट्वीट में लिखा गया है, 'आप सभी को जानकारी दी जा रही है कि सरदार नवजोत सिंह सिद्धू कल पटियाला जेल से रिहा किये जाएंगे. (जैसा कि संबंधित अथॉरिटी ने बताया)'. जानकारी के मुताबिक, जेल से उनकी निर्धारित रिहाई 16 मई को थी, लेकिन अपने अच्छे आचरण के चलते सिद्धू को शीर्ष अदालत द्वारा दी गई एक साल की सजा में 45 दिन की छूट मिलेगी. सुप्रीम कोर्ट ने 19 मई 2022 को सिद्धू को एक साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद 20 मई को सिद्धू ने पटियाला कोर्ट में सरेंडर किया था. इस बीच सिद्धू ने एक साल में न कोई पैरोल ली और न ही छुट्टी.

ये भी पढ़ें : Indore Video : बावड़ी हादसे में जिंदा बचे शख्स ने सुनाई पूरी कहानी, ऐसे बची जान

पत्नी ने की थी भावुक अपील

बता दें कि उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने कुछ दिनों पहले ट्विटर पर एक भावुक अपील की थी और लिखा था कि उन्हें कैंसर है. लेकिन इस मुश्किल घड़ी में भी आपका इंतजार कर रही हूं. ये कष्टदायक है. आपको बार-बार न्याय से वंचित देख रही हूं. लेकिन सच बहुत शक्तिशाली होता है. उन्होंने लिखा था कि वो शायद अब उनका इंतजार नहीं कर सकती.