logo-image

Tripura New CM: त्रिपुरा का सस्पेंस खत्म, PM मोदी ने इस नेता पर जताया भरोसा

Tripura New CM: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री के नाम पर जारी सस्पेंस आज यानी सोमवार को खत्म हो गया है. माणिक शाह को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है

Updated on: 06 Mar 2023, 07:50 PM

New Delhi:

Tripura New CM: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री के नाम पर जारी सस्पेंस आज यानी सोमवार को खत्म हो गया है. माणिक शाह ( Manik Saha  ) को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. माणिक शाह ही राज्य के मुख्यमंत्री बने रहेंगे. जानकारी के अनुसार माणिक शाह होली के दिन यानी 8 मार्च को त्रिपुरा के नए सीएम के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे. आपको बता दें कि माणिक शाह त्रिपुरा के सबसे लोकप्रिय नेता के रूप में उभर कर आए हैं. उन्होंने न केवल अपनी सीट से चुनाव लड़ा, बल्कि राज्य की सभी सीटों के लिए चुनाव प्रचार भी किया.

Sarkari Naukri: सरकार ने इस राज्य में खोला नौकरियों का पिटारा, PM मोदी ने कही बड़ी बात

आपको बता दें कि माणिक शाह दूसरी बार त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं. 8 मार्च को मुख्यमंत्री के साथ कुछ मंत्रियों को भी शपथ दिलवाई जाएगी. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई नेता उपस्थित रहेंगे. त्रिपुरा में आईपीएफटी गठबंधन को 60 में से 33 सीटों पर जीत मिली है. जबकि पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी ने भी त्रिपुरा चुनाव में 28 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन उसको एक भी सीट पर सफलता नहीं मिली है.

पेशे से डॉक्टर हैं माणिक शाह

गौरतलब है कि 70 वर्षीय माणिक शाह पेशे से एक डॉक्टर हैं. वह ओरल मेक्सीलोफेशियल सर्जन हैं. शाह लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज से ग्रेजुएट हैं. इसके साथ ही वह डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया के मेंबर भी हैं. माणिक शाह पिछले कार्यकाल में उस समय अचानक चर्चा में आ गए थे, जब उन्होंने 10 साल के बच्चे का ऑपरेशन किया था.