logo-image

Odisha: हादसे पर सीएम नवीन पटनायक ने जताया दुख, मृतक आश्रितों को 3-3 लाख रुपये देना का एलान

ओडिशा के गंजम जिले में सोमवार तड़के हुए एक सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई. साथ ही कई लोग घायल भी हो गए. राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे पर दुख जताया है. साथ ही मृतक आश्रितों के लिए मुआवजे का ऐलान भी किया है.

Updated on: 26 Jun 2023, 10:21 AM

highlights

  • गंजम हादसे पर सीएम पटनायक ने जताया दुख
  • हादसे में 12 लोगों की मौत, 8 घायल
  • मृतक आश्रितों को 3-3 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा

New Delhi:

ओडिशा के गंजम जिले में हुए सड़क हादसे पर राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुख जताया है. साथ ही मृतक आश्रितों को मुआवजा देने का भी ऐलान किया है. बता दें कि ओडिशा के गंजम जिले में सोमवार तड़के हए एक सड़क हादसे में 12 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. साथ ही कई लोग घायल भी हुए. ये टक्कर ओडिशा राज्य सड़क परिवहन निगम और एक प्राइवेट बस के बीच आमने-सामने से हुई. जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई. जबकि 8 लोग घायल हो गए. सभी घायल यात्रियों को बरहामर के एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. हादसा रात करीब एक बजे गंजम जिले के दिगपहांडी के पास हुआ.

गंजम जिलाधिकारी दिव्यज्योति परिदा ने बताया कि, "हमें दुर्घटना में 10 लोगों के मारे जाने की जानकारी है, जबकि छह लोगों का एमकेसीजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को कटक के एससीबी अस्पताल में रैफर किया गया है. मरीजों के इलाज के लिए यहां व्यवस्थाएं की गई हैं." वहीं बरहामपुर के एसपी सरवना विवेक ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि, "यह हादसा लगभग 1 बजे दो बसों के बीच आमने-सामने की टक्कर का है. दुर्घटना में निजी बस के कई यात्रियों की मौत हुई है और कई घायल हुए हैं. वहीं ओएसआरटीसी बस में सवार लोगों को मामूली चोटें आई हैं."

उन्होंने बताया कि ओएसआरटीसी की बस रायगढ़ा से भुवनेश्वर जा रही थी, जबकि प्राइवेट बस जिले के खंडादेउली गांव से एक शादी से लोगों को लेकर बेरहामपुर से लौट रही थी. बरहामपुर एसपी ने कहा कि, हादसे की जानकारी मिलते ही दिगपहांडी पुलिस और अग्निशमन सेवा कर्मी मौके पर पहुंचे और कई यात्रियों को बचाया. उन्होंने कहा कि, "दुर्घटना के पीछे का वास्तविक कारण अभी भी स्पष्ट नहीं है; हमारी जांच जारी है."

ये भी पढ़ें: Odisha Accident: ओडिशा में भीषण सड़क हादसा, दो बसों की टक्कर में 10 लोगों की मौत

मुख्यमंत्री पटनायक ने जताया दुख, 3-3 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान

गंजम जिले में हुए हादसे पर सूबे के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुख जताया है. इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के आश्रितों को तीन-तीन लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान भी किया. पटनायक ने ट्वीट कर कहा कि, "गंजम में बस दुर्घटना की खबर अत्यंत दुखद है. इस हादसे में जान गंवाने वाले सभी लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं मृतकों की अमर आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं और सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं."

प्रत्येक घायल को 30 हजार रुपये देगी सरकार

इस बीच ओडिशा सरकार ने प्रत्येक घायल को इलाज के लिए 30,000 रुपये देने की घोषणा की है. एसआरसी ने ट्वीट किया, "सानाखेमुंडी तहसील के अंतर्गत खेमुंडी कॉलेज के पास कल रात एक दुखद बस दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गई. 8 घायल लोगों का एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज, बेरहामपुर में इलाज चल रहा है. गंजम प्रशासन की देखरेख में इलाज के लिए प्रत्येक घायल को 30 हजार दिए जाएंगे." अंतिम रिपोर्ट आने तक, दो और लोगों की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या 12 हो गई. मरने वालों में 6 पुरुष, चार महिलाएं और दो नाबालिग शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली वालों को लगा बिजली का 'झटका', 10 फीसदी महंगा हुआ इलेक्ट्रिसिटी बिल