logo-image

Maharashtra News : कौन है NCP का असली अध्यक्ष, चुनाव आयोग पहुंचे शरद पवार

Maharashtra News : महाराष्ट्र में चाचा और भतीजे की लड़ाई चुनाव आयोग तक पहुंच गई है. अब लड़ाई पार्टी एनसीपी के अधिकार पर चल रही है. इसी क्रम में शरद पवार इलेक्शन कमीशन के दफ्तर पहुंचे हैं.

Updated on: 06 Oct 2023, 04:59 PM

नई दिल्ली:

Maharashtra News : महाराष्ट्र में चाचा-भतीजे के बीच राजनीतिक लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है. भतीजे अजित पवार (Ajit Pawar) ने अपने चाचा शरद पवार (Sharad Pawar) से बगावत कर ली और फिर वे शिंदे-फडणवीस सरकार में शामिल हो गए हैं. अजित पवार महाराष्ट्र के गृह मंत्री बन गए और उनके साथ आए 8 विधायकों को भी मंत्री बनाया गया. इसके बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का असली अध्यक्ष कौन है, इसे लेकर शरद पवार शुक्रवार को चुनाव आयोग पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें : राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले सीएम अशोक गहलोत ने 3 नए जिलों का किया ऐलान, जानें क्या हैं नाम

महाराष्ट्र के गृह मंत्री की कुर्सी संभालने के बाद अजित पवार ने पार्टी एनसीपी पर दांवा ठोंक दिया है. उन्होंने कहा कि वे एनसीपी के असली अध्यक्ष हैं. इसे लेकर उन्होंने चुनाव आयोग को पत्र भी लिखा था. इसके बाद चुनाव आयोग ने शरद पवार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा. इसी क्रम में NCP प्रमुख शरद पवार 'असली' NCP का निर्धारण करने के लिए सुनवाई में भाग लेने के लिए चुनाव आयोग के कार्यालय पहुंचे. शरद पवार का पक्ष सुनने के बाद चुनाव आयोग फैसला करेगा कि एनसीपी पर किसका अधिकार रहेगा. 

यह भी पढ़ें : BJP ने पोस्टर जारी कर राहुल गांधी को नए युग का रावण बताया तो कांग्रेस ने किया पलटवार 

इलेक्शन कमीशन के दफ्तर जाने से पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार  दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की. इस दौरान उनके बीच कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई. आपको बता दें कि इससे पहले शिवसेना में भी दो फाड़ हुआ था. चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे को शिवसेना का असली हकदार बना दिया था.