logo-image

विनायक बी. राउत बने लोकसभा में शिवसेना के संसदीय दल के नेता

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शनिवार को विनायक बी. राउत (Vinayak Bhaurao Raut) को लोकसभा में शिवसेना (ShivSena) के संसदीय दल का नेता नियुक्त कर दिया.

Updated on: 15 Jun 2019, 02:38 PM

नई दिल्ली:

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शनिवार को विनायक बी. राउत (Vinayak Bhaurao Raut) को लोकसभा में शिवसेना (ShivSena) के संसदीय दल का नेता नियुक्त कर दिया. राउत (65) तटीय दक्षिण कोंकण क्षेत्र में रत्नागिरि-सिंधुदुर्ग लोकसभा सीट से दूसरी बार निर्वाचित हुए हैं.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तान में HIV Virus का खौफ, 2,500 में से 31 लोगों के टेस्ट निकले पॉजिटिव 

एक आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, उद्धव ठाकरे ने राउत के नाम की अनुशंसा कर संसदीय मामलों के मंत्री को पत्र लिखा है. वरिष्ठ नेता राउत लगभग पांच दशकों से शिवसेना में हैं. वे सबसे पहले 1985 में ब्रह्नमुंबई नगर निगम चुनावों में पार्षद चुने गए थे, और इसके बाद 1999 में विले पार्ले विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे.

यह भी पढ़ें ः महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का होगा विस्तार इन मंत्रियों को मिल सकती है जगह

वे महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए भी निर्वाचित हुए, लेकिन 2014 में सांसद बनने के बाद उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया. बता दें कि लोकसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के बाद उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) 16 जून को रामलला का दर्शन करने आ रहे हैं. वह अपने सभी 18 सांसदों के साथ अयोध्या पहुंचेंगे. शिवसेना उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अनिल सिंह ने शुक्रवार को कहा कि नवनिर्वाचित 18 लोकसभा सांसदों के साथ उद्धव 16 जून को रामलला के दर्शन करेंगे.

यह भी पढ़ें ः IBPS RRB Recruitment 2019: रीजनल रूरल बैंक्स का नोटिफिकेशन हुआ जारी, 18 जून से शुरू होगा ऑनलाइन आवेदन

पार्टी के सभी सांसद 15 जून को ही अयोध्या पहुंच जाएंगे. जबकि उद्ध ठाकरे 16 जून को पहुंचेंगे. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे जब नवंबर में अयोध्या आये थे तब माहौल अलग था. उस समय तनाव था, भीड़ भी थी. लेकिन आज का माहौल शांत है.