logo-image

पालघर: फैक्ट्री में बॉयलर फटा, तीन की मौत; आठ की हालत गंभीर

महाराष्ट्र के पालघर में बड़ा हादसा हो गया है. यहां की एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 3 मजदूरों की मौत हो गई. इस हादसे में 8 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. ये हादसा उस समय हुआ, जब बॉयलर फटने की वजह से गैस का रिसाव हो गया और आग लग गई. इस आग की चपेट में आने से मजदूरों...

Updated on: 28 Sep 2022, 06:18 PM

highlights

  • पालघर में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा
  • हादसे में 3 मजदूरों ने तोड़ा दम 
  • 8 लोग बुरी तरह से झुलसे, कुछ की हालत गंभीर

पालघर/महाराष्ट्र:

महाराष्ट्र के पालघर में बड़ा हादसा हो गया है. यहां की एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 3 मजदूरों की मौत हो गई. इस हादसे में 8 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. ये हादसा उस समय हुआ, जब बॉयलर फटने की वजह से गैस का रिसाव हो गया और आग लग गई. इस आग की चपेट में आने से मजदूरों की हालत बिगड़ गई, जिन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन अस्पताल में तीन मजदूरों को मृतक घोषित कर दिया गया. इस हादसे के बाद से इलाके में सन्नाटा पसर गया है. 

बॉयलर लीक होने के बाद धमाके के साथ फट गया

जानकारी के मुताबिक, ये हादसा पालघर के वसई इलाके में हुआ है. जहां फैक्ट्री में अचानक बॉयल फट गया. बॉयलर फटने की वजह से तेज धमाका हुआ और आस-पास गैस फैल गई. इस बीच वहां आग लग गई. ये सब कुछ इतनी तेजी से हुआ कि मजदूरों को संभलने का मौका ही नहीं मिल पाया. इस हादसे में 3 मजदूरों की दुखद मौत हो गई. वहीं, 8 मजदूरों की हालत गंभीर है.

ये भी पढ़ें: NDLS-ADI-CSMT समेत 199 रेलवे स्टेशन फिर से होंगे विकसित, इतनी होगी लागत

फायर ब्रिगेड ने मुश्किल से पाया आग पर काबू

हादसे की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और उन्होंने राहत-बचाव अभियान चलाया. बॉयलर फटने की वजह से फैली गैस को रोकने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. फिलहाल आग को काबू में पा लिया गया है. अभी बॉयलर के फटने की वजहों की पड़ताल जारी है.