logo-image

मुंबई में कुत्ते के पांच बच्चों की अचानक मौत,अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज

आखिर उसके बेजुबान कुत्ते के बच्चों का क्या कसूर था जो उन्हें मार दिया गया. आसपास के लोगों का कहना है कि महिला का उसके पालतू कुत्तों से काफी लगाव था.

Updated on: 09 Jul 2022, 08:17 PM

नई दिल्ली:

मुंबई के समता नगर पुलिस स्टेशन की हद में कुत्ते के बच्चों को जहर देकर मारने का मामला सामने आया है,इस मामले में समता नगर पुलिस स्टेशन में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज. एक बुजुर्ग महिला ने आरोप लगाया है कि उसे उसके पड़ोसी पर संदेह है,जो 35 वर्ष का है क्योंकि वह अक्सर उसके पालतू जानवरों को लेकर उसके साथ झगड़ा किया करता रहता है,पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महिला के पास दो पालतू कुत्ते थे,जिन्होंने आठ महीने पहले 15 बच्चों को जन्म दिया था. तबसे महिला उनकी देखभाल किया करती थी. महिला का कहना है कि आखिर उसके बेजुबान कुत्ते के बच्चों का क्या कसूर था जो उन्हें मार दिया गया. आसपास के लोगों का कहना है कि महिला का उसके पालतू कुत्तों से काफी लगाव था.

यह भी पढ़ें: शराब पर सरकार के ढीले रवैये से उमा भारती नाराज, JP नड्डा को लिखा ये पत्र

पुलिस ने बताया कि कांदिवली इलाके के म्हाडा सप्तश्रृंगी सोसायटी की रहने वाली शिकायतकर्ता जानका उदमाले अपने पति, बेटे और मां के साथ रहती है. उनका परिवार एक जनरल स्टोर चलाता है. शिकातकर्ता ने पुलिस को बताया कि रात करीब 8 बजे अचानक पांच बच्चे बीमार पड़ गए और उनके मुंह से झाग और खून निकलने के बाद उनकी मौत हो गई थी.

सीसीटीवी कैमरे से पुलिस को सुराग की तलाश

जानकारी के लिए बता दें कि बच्चों के मरने पर महिला ने कंट्रोल रूम को सूचना दी तो पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया. पुलिस ने आईपीसी की धारा 429 (जानवरों को मारना या अपंग करना,आदि) और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960, धारा 11 (जानवरों के साथ क्रूर व्यवहार करना) के तहत मामला दर्ज किया है. वैसे अभी तक मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. बता दें कि पुलिस सुराग के लिए आसपास के सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है.