logo-image

उद्धव गुट के विधायक संजय बागड़ ने शिंदे कैंप को किया ज्वाइन

Maharashtra Floor Test : महाराष्ट्र में नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) की सोमवार को अग्निपरीक्षा है. खबर आ रही है कि शिवसेना के एक और विधायक संतोष बांगर (Santosh Bangar) ने शिंदे का खेमा ज्वाइन कर लिया है.

Updated on: 04 Jul 2022, 11:16 AM

मुंबई:

Maharashtra Floor Test : महाराष्ट्र में नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) की सोमवार को अग्निपरीक्षा है. शिवसेना के बागी विधायकों और भाजपा के गठबंधन वाली सरकार को फ्लोर टेस्ट से गुजरना है. अगर अबतक के हालातों पर गौर करें तो उसके हिसाब से शिंदे गुट आसानी से फ्लोर टेस्ट पास कर लेगा. इस बीच खबर आ रही है कि शिवसेना के एक और विधायक संतोष बांगर (Santosh Bangar) ने शिंदे का खेमा ज्वाइन कर लिया है.

उद्धव गुट के एक और विधायक बागी हो गए हैं. संतोष बांगर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और उनके गुट के विधायकों के साथ देखे गए हैं. बांगड़ सुबह होटल से शिंदे गुट के विधायकों के साथ निकले थे और उनके साथ विधानसभा पहुंचे थे. हिंगोली जिले के कलमनुरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक संतोष बांगर हैं. संतोष बांगर के शिंदे गुट में शामिल होने से उद्धव ठाकरे गुट को बड़ा झटका लगा है. 

वहीं, फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव गुट की परेशानी बढ़ती जा रही है. एकनाथ शिंदे को शिवसेना विधायक दल के नेता और गोगावले को चीफ व्हिप के तौर पर मान्यता मिल गई है. हालांकि, सुप्रीम कोर्ट से फिर उद्धव ठाकरे ग्रुप को झटका लगा है. नए चीफ व्हिप के चुनाव के खिलाफ उद्धव ग्रुप सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था. याचिका में स्पीकर के एक्शन पर रोक लगाने की मांग की गई थी. उद्धव ठाकरे गुट ने व्हिप चीफ और लीडर ऑफ पार्टी को पद से हटाने का मुद्दा उठाया था. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इसपर वह आज नहीं, 11 जुलाई को बाकी मामलों के साथ सुनेगा.