logo-image

Maharashtra: बुलढाणा में भीषण सड़क हादसा, आपस में टकराईं दो बसें, 6 लोगों की मौत, 25 घायल

Maharashtra: महाराष्ट्र के बुलढाणा में शनिवार तड़के दो बसों के बीच हुई टक्कर में 6 लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में 25 लोग घायल भी हुए हैं. इनमें से 4 लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है.

Updated on: 29 Jul 2023, 10:34 AM

highlights

  • महाराष्ट्र के बुलढाणा में भीषण सड़क हादसा
  • आपस में टकराईं दो बसें, 6 लोगों की मौत
  • फ्लाईओवर पर ओवरटेक करते वक्त हुई टक्कर

New Delhi:

Buldhana Road Accident: महाराष्ट्र के बुलढाणा में शनिवार तड़के दो बसों के बीच हुई भिडंत में 6 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में 25 लोग घायल भी हुए हैं. बताया जा रहा है कि मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं. घायलों में से चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, ये हादसा राष्ट्रीय राजमार्ग पर मलकापुर शहर के एक फ्लाईओवर पर रात करीब ढाई बजे हुआ. जिन दो बसों के बीच टक्कर हुई है वो दोनों बसें निजी कंपनी की लक्जरी बस बताई जा रही हैं. बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुई एक बस अमरनाथ यात्रा के बाद हिंगोली जा रही थी.

वहीं दूसरी बस नासिक की ओर जा रही थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, हादसा उस वक्त हुआ जब नासिक जा रही बस ने दूसरी बस को ओवरटेक करने की कोशिश की. इस दौरान एक और बस सामने से आ गई. जिससे दोनों बसें आपस में टकरा गईं. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. उसके बाद बस में फंसे घायल लोगों को बाहर निकाला और अस्पतालों में भर्ती कराया गया. दोनों बसों की टक्कर के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर कफी देर तक वाहनों का आवागन प्रभावित रहा.

ये भी पढ़ें: अंडमान-निकोबार द्वीप समूह भूकंप से हिला, 6 तीव्रता वाला साल का तीसरा बड़ा झटका

1 जुलाई को भी हुआ था बुलढाणा में सड़क हादसा

बता दें कि इस महीने की एक तारीख को भी महाराष्ट्र के बुलढाणा में एक भीषण सड़क हादसा हुआ था. जिमसें 26 लोगों की मौत हुई थी. तब नागपुर से पुणे जा रही एक बस समृद्धि एक्सप्रेसवे पर हादसे की शिकार हुई थी. बस में कुल 32 लोग सवार थे. ये हादसा तब हुआ जब चलती बस का टायर अचानक से फट गया. जिसमें 26 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.