logo-image

Mumbai: महाराष्ट्र के पूर्व CM अशोक चव्हाण आज औपचारिक रूप से BJP में शामिल हुए

Mumbai: कांग्रेस के बड़े नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण आज यानी मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं.

Updated on: 13 Feb 2024, 01:50 PM

New Delhi:

Mumbai: कांग्रेस के बड़े नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ( Former Maharashtra CM Ashok Chavan ) आज यानी मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं.  अशोक चव्हाण के साथ कांग्रेस के पूर्व विधान परिषद सदस्य अमर राजुरकर ने भी बीजेपी ज्वाइन की है. मुंबई में महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने उनको बीजेपी की सदस्यता दिलाई. अशोक चव्हाण का बीजेपी में आना लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. 

यह खबर भी पढ़ें- Farmer Protest: किसान आंदोलन को लेकर आज बाधित रहेंगे ये मार्ग, पढ़ें ट्रैफिक पुलिस की एडवायजरी

आपको बता दें कि अशोक चव्हाण ने कल यानी सोमवार को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को अपना इस्तीफा भेजा  था. त्याग पत्र मे कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे की बात कही. कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अशोक चव्हाण ने कहा कि मैंने 85-भोकर विधानसभा क्षेत्र से विधान सभा सदस्य (MLA) के रूप में अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को सौंप दिया है.

यह खबर भी पढ़ें- Farmer Protest: किसान क्यों कर रहे MSP की मांग, MRP और  MSP में क्या हैं अंतर?

माना जा रहा है कि बीजेपी अशोक चव्हाण को राज्यसभा भेज सकती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र में  राज्यसभा की 6 सीटों के लिए 27 फरवरी को चुनाव होना है. बीजेपी ने पहले ही चौथा उम्मीदवार खड़ा करने की घोषणा कर दी थी, जिसके कांग्रेस नेताओं की नींद उड़ा दी थी. हालांकि कांग्रेस के पास 44 विधायक हैं और चुनाव जीतने के लिए 41 विधायकों की जरूरत  है. ऐसे में माना जा रहा है बीजेपी अब कांग्रेस छोड़कर आए अशोक चव्हाण को राज्यसभा का टिकट दे सकती है.